टेस्टी साबूदाना वड़ा से करें अपने दिन की शुरुआत, हर कोई हो जाएगा आपका फैन

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 10:56 AM (IST)

नाश्ते में कुछ स्वादिष्ट और हेल्दी खाने का मन है तो आप साबूदाना वड़ा खा सकती हैं। ये खाने में जितना टेस्टी होता है उससे कहीं ज्यादा इसे बनाना भी आसान है। बच्चों से लेकर बड़ों तक को ये बेहद पसंद आने वाला है। चलिए आपको इसी के साथ आज हम बताते हैं की इसे आप किस तरह बना सकती हैं। 

 सामग्री

PunjabKesari

साबूदाना – 2 कप

मूंगफली दाने – 1 कप

उबले हुए आलू  – 3

हरी मिर्च कटी – 4-5

काली मिर्च पाउडर –  आधा चम्मच

नमक स्वाद अनुसार 

हरा धनिया कटा 

तेल – तलने के लिए

विधि

PunjabKesari

साबूदाना वड़ा बनाने के लिए सबसे पहले साबूदान को धोकर 6 घंटे के लिए भिगोकर रख दें। तय समय के बाद अब एक कड़ाही गैस पर रखें और मीडियम आंच पर मूंगफली दाने को भूनें। मूंगफली को भुनने के बाद गैस बंद करें और उन्हें बारीक कूट लें। अब भिगोए साबूदानाको दूसरे बर्तन में ट्रांसफर करें। अब इसमें काली मिर्च पाउडर, कुटे मूंगफली दाने, बारीक कटी हरी मिर्च और स्वादानुसार नमक को मिलाएं। इसके बाद अब इसमें उबले आलू को मसलकर साबूदाने में डालें। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह से मैश करें। साबूदाना वड़ा के लिए आपका मिश्रण तैयार हो चुका है। अब मिश्रण हाथ में लेकर उन्हें वड़े का आकार देते जाएं

अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें। गर्म तेल में साबूदाना वड़े डालें और उन्हें दोनों तरफ से डीप फ्राई करें। कुछ देर तक तलने के बाद साबूदाना वड़ा पलटें और दूसरी ओर से डीप फ्राई करें। साबूदाना वड़े तब तक तलें जब तक कि दोनों ओर से क्रिस्पी होकर सुनहरे न हो जाएं। स्वाद से भरपूर साबूदाना वड़े आप हरी धनिया की चटनी के साथ सर्व करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static