चेहरे पर कसाव के लिए अपनाएं ये खास फेस मास्क

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2017 - 05:08 PM (IST)

चेहरे को गोरा करने के उपाय  : अपनी उम्र से कम दिखने का शौंक हर किसी को होता है पर जब चेहरे की त्वचा ढीली पड़ जाती है और उम्र से पहले आने वाली झुर्रियां और माथे पर बारीक धारियां जो दिखाई देती है वो तो सबको ही बुरी लगती है। कई बार लाइफस्‍टाइल सही ना होने की वजह से तथा आहार में सही प्रकार का पोषण ना होने की वजह से त्‍वचा ढीली पड़ जाती है लेकिन आज हम आपको एेसे मास्क बताएगें जिन्हें आप लगाकर जल्दी ही अपने चेहरे पर कसाव ला सकते है।  चेहरे पर ग्लो लाने के लिए अपनाएं ये 5 चीजें

 


एवोकाडो का खास पैक
एक बाउल में एक मीडियम एवोकाडो को 1 अंडे के सफेद भाग और एक टेबल स्पून दही को अच्छे से मैश करके मिक्स करें।इस पैक की एक मोटी परत को 30 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी के साथ धो लें। इससे त्वचा नर्म और मुलायम हो जाती है। इससे कुछ दिनों में ही फर्क नजर आने लगता है।

 


नींबू
नींबू में विटामिन सी होता है जो शरीर में कोलेजेन का निर्माण करता है। इससे त्‍वचा में लचीलापन आता है। नींबू के रस को चेहरे तथा गर्दन पर लगा कर 10 मिनट छोड़ दें और फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें।  इस 'होममेड' Serum से पाएं चेहरे का ग्लो

 


खीरा
यह एक अच्‍छा स्‍किन टोनर है। खीरे के रस को चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो चेहरे को धो लें। ऐसा रोजाना एक बार करने से काफी फर्क दिखाई देगा। 

 


चंदन मास्‍क 
शुद्ध चंदन पेस्‍ट को चेहरे पर लगाने से चेहरे की डेड स्‍किन निकल जाती है और चेहरा टाइट हो जाता है। इसके साथ ही यह चहरे से एक्‍ने, गहरे धब्‍बों को भी दूर करता है।

 


अंडे का मास्‍क
इस मास्‍क में अंडे के सफेद भाग को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद धो लें। इसे लगाए रहने के दौरान बिल्कुल भी बोलें नहीं।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static