ग्लोइंग स्किन और घने बालों के लिए रोजाना पीएं यह Healthy Smoothie

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 09:55 AM (IST)

केला पोषक तत्वों व एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। इसका सेवन करने से इम्यूनिटी बढ़ने के साथ पाचन तंत्र दुरुस्त रहता है। वहीं आजकल लोग इसकी स्मूदी पीना भी पसंद करते हैं। यह टेस्टी होने के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद मानी जाती है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, बादाम व केला से तैयार स्मूदी का सेवन करने से स्किन व बालों को गहराई से पोषक मिलता है। ऐसे में इससे जुड़ी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है।

 

चलिए जानते हैं बनाना-आलमंड स्मूदी बनाने का तरीका व इसके फायदों के बारे में...

 

सामग्री

केले- 2
दही- 1 कप
चीनी- 2 छोटे चम्मच
बादाम- 10 से 15 (भीगे हुए)
छोटी इलायची कुटी हुई- 4
आइस क्यूब- 5

PunjabKesari

विधि

. सबसे पहले बादाम व केले को छीलकर काट लें।
. अब मिक्सी में सभी चीजें मिलाकर ब्लेंड करें।
. तैयार स्मूदी को गिलास में डालकर ठंडा-ठंडा पीने का मजा लें।


चलिए जानते है बादाम-केला स्मूदी पीने के फायदे...

 

. ग्लोइंग स्किन के लिए

केले में आयरन, पोटैशियम, विटमिन्स और मिनरल्स अधिक होते हैं। वहीं बादाम विटामिन-ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे कोई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसके सेवन से चेहरे पर ग्लो आता है।

PunjabKesari

. हेल्दी स्किन

स्मूदी का सेवन करने से त्वचा की कोशिकाएं गहराई से रिपेयर होती है। ऐसे में स्किन संबंधी समस्याएं दूर होकर चेहरा साफ, निखरा, मुलायम, जवां व खिला-खिला नजर आता है।

. बालों में चमक जगाए

बादाम और केला स्मूदी का सेवन करने से बालों को जड़ों से पोषण मिलता है। ऐसे में बालों का रूखापन दूर होकर उनमें चमक आती है।

PunjabKesari

. हेयर फॉल से दिलाए छुटकारा

आज के समय में हर दूसरी महिला बालों के झंड़ने से परेशान है।  मगर आप डेली डाइट में इस स्मूदी को शामिल करके इस समस्या से निजात पा सकती है। आयरन, पोटैशियम, फॉलिक एसिड, एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर स्मूदी हेयर फॉल की समस्या दूर करने में मदद करती है। इससे बाल जड़ों से मजबूत व हेल्दी होते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static