सिमी ग्रेवाल की Real Love Story रह गई अधूरी, छोटी उम्र में ही महाराजा को दे बैठी थी दिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 11:18 AM (IST)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक लव स्टोरीज बनी। फिल्मों में भले ही लव स्टोरी की  हैप्पी एंडिंग हुई हो लेकिन कुछ सितारे ऐसे थे जिनकी असल जिंदगी में प्रेम कहानी पूरी नहीं हो सकी। प्यार की कुछ ऐसी ही अधूरी दास्तान हैं बॉलीवुड की खूबसूरत बोल्ड एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल की। जी हां वह  17 साल की उम्र में ही अपना दिल दे बैठी थी। आज भी वह उन पलों को याद कर मुस्करा उठती हैं। 
PunjabKesari

17 की उम्र में हो गया था प्यार 

एक मैगजीन को इंटरव्यू देते हुए सिमी ने बताया था कि  3 साल तक जामनगर के महाराजा रिश्ता रखा। हालांकि वह दोनों इस रिश्ते को ज्यादा लंबा नहीं चला पाए और एक दूसरे से अलग हो गए।  सिमी ने बताया कि इस दौरान महाराज ने उन्हे  अद्भुत दुनिया दिखाई। उन्होंने कई सारी  क्रेजी चीजें की, वह आज भी जब उन पलों को सोचती  हैं तो चेहरे पर एक स्माइल आ जाती है। 

PunjabKesari
अली खान पटौदी हो गए थे सिमी पर फिदा

इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्‍टन एवं नवाब मंसूर अली खान पटौदी का दिल सिमी ग्रेवाल पर फिदा हो गया था। सिमी ग्रेवाल और मंसूर अली खान की मोहब्बतें यूं परवान चढ़ी थी कि दोनों शादी तक करने वाले थे। इसी बीच मंसूर अली खान की जिंदगी में शर्मिला आ गईं।  बस यही वह दिन था जब सिमी और टाइगर की लवस्‍टोरी पर फुल स्‍टॉप लग गया। 

PunjabKesari

 रवि मोहन के साथ नहीं चल पाई शादी

खबरें तो यह भी कहती हैं कि करियर शुरू होने से पहले ही सिमी का अफेयर पाकिस्तान के एक बिजनेसमैन सलमान तासीर के साथ चला था। आगे चलकर सलमान पंजाब(पाकिस्तान) के गवर्नर भी बने, लेकिन उनकी शादी रवि मोहन के साथ हुई थी। रवि मोहन के साथ सिमी का रिशता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया।

PunjabKesari
इंगलैंड में  हुई थी सिमी की पढ़ाई

दिल्ली में 17 अक्टूबर 1947 को जन्मी सिमी की पढ़ाई इंगलैंड में हुई थी।  इंगलैंड में ही हिंदी फिल्मों के प्रति उनकी दीवानगी इतनी बढ़ी कि वे फिल्मों में काम करने का सपना लिये मुंबई आ गयीं। उनके शालीन सौंदर्य, कुछ कुछ विदेशी लुक और अंग्रेजी लहजे की वजह से उन्हें फौरन काम मिल गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static