गलत साइज की ब्रा पहनने के खतरनाक Side effects, खरीदते समय ध्यान में रखें ये बातें

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 01:47 PM (IST)

कुछ लड़कियां आज भी बाजार से ब्रा खरीदने में बहुत शर्म महसूस करती है। वह इतनी कंफ्यूज हो जाती है कि जल्दबाजी में सही साइज की ब्रा नहीं खरीद पाती। जिसका खामियाजा उनके शरीर को भुगतना पड़ता है। अध्ययनों से पता चला है कि लगभग 70 से 80 फीसदी महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। इससे उन्हें कई हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

ब्रेस्ट में दर्द

ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से लड़कियों को ब्रेस्ट में दर्द की शिकायत हो सकती है। इसलिए ब्रा खरीदते समय यह ध्यान में जरूर रखें कि सही साइज की ब्रा का चुनाव करें। 

कमर दर्द

कई बार लड़किया ब्रा खरीदते समय सही चुनाव नहीं करती। जिस कारण उनके शरीर का पॉश्चर गलत रहता है और उनकी कमर दर्द की समस्या बढ़ जाती है।

PunjabKesari

फिगर बिगड़ना

बाजार में बिकने वाली तमाम तरह की स्टाइलिश ब्रा ब्रेस्ट को सपोर्ट नहीं दे पाती हैं जिससे उनके आकार और साइज में बदलाव होता है और फिगर जल्दी खराब हो सकता है।

कंधे और गले में दर्द

खराब फिटिंग वाली ब्रा का चुनाव करने से कंधों और गर्दन में तेज दर्द होता है। बता दें कि ब्रा की टाइट स्ट्रिप कंधों पर दबाव बनाती हैं जिससे पॉश्चर गलत होता है और कंधे व गर्दन के हिस्से में दर्द बढ़ जाता है।

PunjabKesari

ब्रेस्ट कैंसर

खराब फिटिंग वाली ब्रा पहनने का खामियाजा महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के रूप में भी भुगतना पड़ सकता है। इससे ब्रेस्ट में रक्त का प्रवाह अवरोधित होता है जिससे ब्रेस्ट कैंसर की आशंका बढ़ जाती है।

सांस लेने में परेशानी

टाइट ब्रा पहनने से बॉडी का शेप अच्‍छा लगता है तो आप गलती कर रही हैं। इससे आपको घुटन महसूस हो सकती है और शरीर में रक्त प्रवाह कम हो सकता है।

PunjabKesari

सिरदर्द

खराब फिटिंग वाली ब्रा आपकी गर्दन और बैक की मासपेशियों को कभी सपोर्ट नहीं करती। जिससे कंधे का दर्द बढ़ता है और इसका सीधा असर आपके सिर पर होता है। 
 


 


 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static