कोलकाता  मामले से आहत श्रेया घोषाल ने अपना कॉन्सर्ट किया स्थगित, बोली- गहरे दुख के साथ लिया फैसला

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 02:13 PM (IST)

नारी डेस्क:  इस महीने की शुरुआत में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध की आवाज उठाते हुए मशहूर गायिका श्रेया घोषाल ने  सितंबर में कोलकाता में प्रस्तावित अपने लाइव कॉन्सर्ट को स्थगित करने के फैसले की घोषणा की। उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर एक  इमोशनल नोट शेयर लिखा। 

PunjabKesari
श्रेया घोषाल ने अपनी पोस्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि यह निर्णय उनके और संगीत कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा आरजी कर घटना के खिलाफ आवाज उठाने वाले प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता में "दुखद दिल और गहरे दुख" के साथ लिया गया है। उन्होंने लिखा- “मैं हाल ही में कोलकाता में हुई भीषण और जघन्य घटना से बहुत आहत हूं। मैं खुद एक महिला हूं, इसलिए उस क्रूरता के बारे में सोचना भी अकल्पनीय है, जिससे वह गुजरी होगी और इससे मेरी रीढ़ की हड्डी में सिहरन पैदा हो जाती है।" 

PunjabKesari
सिंगर के अनुसार  इस कॉन्सर्ट का सभी को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन उनके लिए इस मुद्दे पर एकजुटता के साथ खड़े होना और प्रदर्शनकारियों के साथ जुड़ना बेहद जरूरी था। उन्होंने लिखा- "मैं ईमानदारी से इस दुनिया में महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं, न कि सिर्फ हमारे देश में। मुझे उम्मीद है कि मेरे दोस्त और प्रशंसक इस कॉन्सर्ट को आगे बढ़ाने के हमारे फैसले को स्वीकार करेंगे और समझेंगे।"

PunjabKesari
 पश्चिम बंगाल में पहले से ही कई सामुदायिक दुर्गा पूजा आयोजकों ने आगामी दुर्गा पूजा उत्सव के लिए राज्य सरकार के वार्षिक दान को अस्वीकार करने के अपने फैसले की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक थिएटर समूह ने भी जिले में थिएटर-मेला आयोजित करने के लिए राज्य सरकार के दान का चेक वापस कर दिया है। राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों ने इस भयावह त्रासदी के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन और काम बंद करना जारी रखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static