हेल्दी और निखरी त्वचा के लिए शिवांगी जोशी करती है ये काम, आप भी करें ट्राई

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 12:37 PM (IST)

शिवांगी जोशी टीवी की एक पॉपुलर एक्ट्रेस में से हैं। टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में उनके किरदार नायरा को काफी पसंद किया गया है। एक्टिंग के साथ-साथ शिवांगी लोगों के दिल में जगह बना ली हैं। बता दें कि उन्होंने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि उनकी स्किन काफी नाजुक हैं। वह कुछ भी तला भुना खाती है तो उनके चेहरे पर पिंपल की दिक्कतें शुरू हो जाती हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं उनकी शिवांगी की खूबसूरती का क्या राज हैं।

सुबह उठकर सबसे पहले करती हैं ये काम

 

शिवांगी जोशी ने बताया कि अपने दिन की शुरुआत डिटॉक्स ड्रिंक के साथ करती हैं। इसके लिए वह एक गिलास गुनगुने पानी में शहद घोलकर पीती हैं। शहद एक एंटीऑक्सिडेंट है ऐसे में वेट मेंटेन करने में ये मददगार साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छी ग्लोइंग स्किन के लिए सही मॉर्निंग रूटीन भी जरुरी है।

PunjabKesari

ग्रीम जूस

वह एक गिलास रोजाना ग्रीन जूस का सेवन करती है। हालांकि शिवांगी को इसका स्वाद पसंद नहीं है। लेकिन वह इसे रोजाना पीती हैं क्योंकि यह उनकी स्किन को बेदाग और चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। आप भी रोजाना के शेड्यूल में जूस को शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari

सोने से पहले रिमूव करती हैं मेकअप

अकसर कई लोग पूरा दिन स्किन पर मेकअप लगाई रखते है। जिस कारण उनके चेहरे पर मुंहासे हो जाते हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो ध्यान रखें कि ये रोमछिद्रों में जाकर उन्हें बंद कर देता है जिससे मुंहासे हो जाते हैं। शिवांगी ने कहा कि वह दिन में लगभग 11-12 घंटे हैवी मेकअप के साथ शूट करती हैं। इसलिए घर पहुंचने के बाद सबसे पहले वह मेकअप हटाती हैं। मेकअप हटाने के बाद एक्ट्रेस खूब मॉइस्चराइजर लगाती हैं।

PunjabKesari

सनस्क्रीन है बेहद जरूरी

उन्होंने कहा कि मुझे काफी देर तक सूरज की हानिकारक यूवी किरणों में शूट करना पड़ता है। जिस कारण मैं सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हूं। उन्होंने कहा कि अगर आप घर से बाहर निकल रही हैं और धूप नहीं भी है तो भी आपको अच्छे सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूरज की हानिकारक यूवी किरण स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है।  

PunjabKesari

घर के बनी चीजों में रखती हैं विश्वास

वह अपनी त्वचा को निखारने के लिए घर के बने पैक का ऑप्शन चुनती हैं और बाजार वाले स्किनकेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचती है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static