श्वेता तिवारी ने पाई टोन बॉड़ी, अगर आप भी चाहती हैं ऐसी फिटनेस तो फाॅलो करें ये टिप्स

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 04:17 PM (IST)

अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर पिछले कुछ दिनों से मीडिया की सुर्खियों में छाई टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी  इन दिनों साउथ अफ्रीका में भी अपने स्टाईलिश अंदाज के चलते चर्चा में हैं। दरअसल,  सोशल मीडिया पर इन दिनों श्वेता तिवारी की टोन बॉडी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसे उनके फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं श्वेता ने इसका क्रेडिट अपनी बेटी पलक तिवारी को दिया है।


PunjabKesari

रिपोर्ट की मानें तो श्वेता ने खुलासा किया है कि दूसरी डिलीवरी के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया था। जिसके बाद उन्हें शारीरिक समस्याएं होने लगी थी।उस समय उनकी बेटी पलक ने उन्हें एक अच्छे ट्रेनर को हायर करने की सलाह दी थी। उन्होंने श्वेता से किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने के लिए कहा जो उनके बॉडी को पूरी तरह से बदल दे।


PunjabKesari

श्वेता ने कहा कि, दूसरी डिलीवरी के बाद मेरा वजन 73 किलो तक पहुंच गया था। उस दौरान मुझे एहसास हुआ कि मुझे कंधे में दर्द है। मैंने अपने जीवन में कभी भी वजन नहीं उठाया था इसलिए मेरे अंदर मांसपेशियों की ताकत नहीं थी। शूटिंग के दौरान या मेरे बच्चे की देखभाल करते समय कई बार गंभीर रूप से दर्द होता था। श्वेता ने बताया कि तब मेरी बेटी ने कहा कि यह आपका काम है, आपका करियर है, आपका करियर अभी खत्म नहीं हुआ हैं। एक अच्छे ट्रेनर को खोजिए और फिट हो जाओ। 
 

अगर आप भी श्वेता तिवारी और अन्य सेलेब्स की तरह टोन बॉडी पाना चाहती हैं तो  जरूरी नहीं हैं कि आपकों किसी फिटनेस ट्रेनर के पास ही जाना है इसके लिए आप घर पर भी कुछ योगासन और वर्कआउट्स से खुद को इन सेलेब्रिटी की तरह फिट रख सकती हैं। तो आईए जानते हैं इनके बारे में- 
 

सीढिय़ां चढ़ना- सीढ़ियां चढ़ना बहुत ही अच्छी एक्सरसाइजेस में से एक है। जो नकेवल कैलरी बर्न करता है, बल्कि इससे आपकी बॉडी के मसल्स भी टोन होते हैं। एक्सरसाइजेस के शुरुआत में पहले धीरे-धीरे उतरें और चढ़ें। बाद में इसकी स्पीड तेज करें। 


PunjabKesari

बट किक्‍स- बट किक्‍स भी आपकी बाॅडी को टोन में लाने के लिए काफी सहायक है। इसमें भी आपको अपनी जगह पर खड़े रहकर दौड़ना है और अपनी दोनों हील को बारी-बारी से बट्स से छुलाने का प्रयास करना है। इसे भी 60 सेकेंड तक का ही समय देना है। 


PunjabKesari

सूर्य नमस्कार- पूरी बॉडी की टोनिंग के लिए हर रोज़ सूर्य नमस्कार करें। हालांकि सूर्य नमस्कार का अभ्यास सभी आसनों के बाद किया जाना चाहिए। साथ ही सभी आसन करते हुए आप ध्यान रखें कि आप आसनों की शुरूआत पैरों से करके गर्दन तक करें या फिर गर्दन से शुरूआत करके पैरों तक आएं। 

PunjabKesari

राजकपोतासन-  पेट के साइडस और बैली फैट खत्म करने के लिए आप राजकपोतासन का अभ्यास कर सकती हैं। 
 

PunjabKesari
 

चक्रासन- पेट की टोनिंग के लिए चक्रासन बहुत उपयोगी है। इस योग को करने से आपकी ढीली बाॅडी टाइट होती हैं। इससे एक ढीला शरीर एक आकार में आ जाता हैं। 


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static