शर्मिला को थी इस बात की चिढ़ इसलिए कभी नहीं माना अमृता सिंह को अपनी बहू!

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 05:31 PM (IST)

80 दशक की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह अपने करियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही। अमृता सिंह ने पटौदी नवाब व एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी। इनका रिश्ता जितनी खूबसूरती से शुरू उसका अंत उतना ही दर्दनाक रहा। एक वक्त में अमृता अपने ससुराल में बेहद डर कर रहती थी खासकर अपनी सासू मां शर्मिला टैगोर से। उन्होंने सैफ को यह तक कह दिया था कि मुझे अपनी मां के पास अकेले मत छोड़ना। आखिर क्यों अमृता को सैफ की मां से इतना डर लगता था और इनके रिश्ते इतने क्यों बिगड़े चलिए आज हम आपको इस पैकेज में सब कुछ बताते हैं।

घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी 

साल 1991 में अमृता सिंह ने अपने 13 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की। दोनों की शादी के लिए पटौदी खानदान तैयार नहीं था। जिसकी वजह थी दोनों की उम्र और करियर का फासला। नवाबों की फैमिली से ताल्लुक रखने वाले सैफ हिंदू लड़की अमृता से शादी करना चाहते थे लेकिन उनके परिवार वाले चाहते थे कि अमृता इस्लाम कबूल कर लें लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं थी। जिस वक्त सैफ ने अमृता से शादी करने का फैसला लिया उस वक्त उनका करियर शुरू ही हुआ था और अमृता इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकी थी। लेकिन सैफ हर हाल में अमृता को अपनी बेगम बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने घरवालों के खिलाफ जाकर अमृता से शादी कर ली।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

ऐसे में पटौदी खान का रवैया अमृता के लिए पॉजिटिव नहीं था खासकर सास शर्मिला टैगोर का। सैफ का परिवार वालों को बिना बताए शादी करना शर्मिला को पसंद नहीं आया। इसलिए वो अमृता को अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं कर सकीं। वही अमृता सिंह अपना सास से इतना डरती थी कि वो उन्हें अकेले मिलने से भी कतराती थी।। एक इंटरव्यू में अमृता ने इस बारे में खुद बात की थी और बताया था,  ‘जब-जब मैं अपनी सास शर्मिला टैगोर से मिलने जाती थीं तो मैं सैफ को ये रिक्वेस्ट करती थी कि वो मेरे साथ ही रहा करें। उनको अकेला न छोड़ें क्योंकि मैं बहुत जल्दी टेंशन में आ जाती थी।’ कहा जाता है कि दोनों की उम्र में बड़ा अंतर होने और शादी के बारे में किसी की रजामंदी नहीं लेने के चलते, शर्मिला हमेशा अमृता से नाराज रहीं। वे कभी उन्हें अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं कर सकीं।

मेरी मां और बहनों को गालियां देती थी अमृताःसैफ

13 साल बाद सैफ अली खान और अमृता सिंह अलग हो गए। तलाक की वजह सैफ ने अमृता सिंह के बिहेवियर को बताया था। सैफ ने कहा था कि अमृता उनकी मां शर्मिला और बहनों को गालियां देती थी और बुरा व्यवहार करती थी। एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि- "शादी के कुछ साल तक तो सब ठीक रहा, बाद में अमृता ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था, यहां तक कि अमृता, मां (शर्मिला टैगोर) और बहन (सोहा-सबा) के साथ गाली गलौच भी करने लगीं थीं"।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

यही नहीं तलाक के बाद सैफ ने अपनी एक्स वाइफ अमृता सिंह को लेकर और भी कही बातें कही थी। सैफ के मुताबिक, वो अपने बच्चों को मिलने से तरसते थे। उनका कॉन्फिडेंस इतना खत्म हो गया था कि कोई तारीफ करे तो यकीन नहीं होता था। सैफ ने कहा था कि उन्हें हर वक्त सुनाया जाता था कि वो खराब पति और बुरे पिता हैं। अलग होने के बाद वह बेटे इब्राहिम की फोटो वॉलेट में लेकर घूमते थे और इसे देखकर रोते थे। उन्हें बच्चों से मिलने की इजाजत भी नहीं थी।हालांकि सैफ ने तो यह तक कह दिया था कि अमृता ने बच्चों का सरनेम बदल दिया था वो बच्चों को सारा सिंह और इब्राहिम सिंह बुलाने लगी थीं। वही दूसरी ओर सैफ बच्चों की खुशी चाहते थे इसलिए वो अमृता से अलग हो गए।

अच्छा ही हुआ दोनों अलग हो गएःसारा 

यहां आपको बता दें कि खुद सारा अली खान ने कहा था कि वो खुश है कि उनके पेरेंट्स अलग हो गए। सारा का मानना है कि एक छत के नीचे रोज-रोज लड़ने से बेहतर है अलग होगा। वही सैफ अली खान का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी इनकी पहली शादी टूटने की वजह बताया जाता है। कहा जाता है कि सैफ अली खान अमृता से शादी के दौरान ही इटली की मॉडल रोजा कैटलानो के साथ रिलेशन में थे, जो उनकी शादी टूटने का कारण बना। हालांकि सैफ और रोजा का रिश्ता भी कुछ समय ही चला। साल 2004 में अमृता और सैफ का तलाक हुआ। अमृता ने तलाक के एवज में 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। सैफ ने 2.5 करोड़ रुपए उसी समय दे दिए थे। बाकी की रकम अमृता को किस्तों में देने का निर्णय हुआ। अमृता ने इब्राहिम के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपए की मांग भी की थी। वही, अमृता ने तलाक के बाद आरोप लगाया था कि सैफ उन्हें खर्च नहीं देते और उनके दूसरी महिलाओं के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हैं।

अब तलाक के बाद सैफ ने जहां करीना से शादी कर ली तो अमृता सिंह ने अकेले ही बच्चों की परवरिश की। अमृता की बेटी सारा अली खान आज बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस है। एक वक्त में अमृता और शर्मिला के रिलेशन भले ही ठीक नहीं थे लेकिन वक्त के साथ अब इनके रिश्ते सुधर गए है इसकी जानकारी सारा ने खुद दी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

सारा की वजह से करीब आई सास-बहू

तलाक के बाद दोनों का रिश्ता कैसा है इसके बारे में सारा अली खान ने बताया था। सारा अली खान ने कहा था कि उनकी पहली फिल्म की कामयाबी उन्होंने अपनी मां अमृता के साथ एक रेस्टोरेंट में सेलिब्रेट की थी। उनकी फैमिली को उनकी पहली फिल्म केदारनाथ काफी पसंद आई थी खास बात यह है कि उनकी दादी को यह फिल्म अच्छी लगी। दरअसल, जब सारा की फिल्म रिलीज हुई तो शर्मिला टैगोर ने अमृता को मैसेज कर उनकी तारीफ की। सारा अली खान ने कहा था कि मेरी मम्मी और दादी के रिश्ते जैसी भी हैं इसके बावजूद दादी ने मां को मैसेज किया। सारा को इस बात की काफी खुशी हुई कि उनकी फिल्म ने उनके परिवार को एक कर दिया। इससे पता चलता है कि दोनों में रिश्ता आज भी काफी प्यारा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

बता दें कि तलाक के बाद अमृता आज तक सैफ के साथ स्पॉट नहीं हुई हालांकि उनके बच्चे अपने अब्बा के साथ वक्त बिताते नजर आ जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static