कर्म फलदाता हो जाएंगे आप पर मेहरबान, जब शनिवार को करेंगे ये उपाय

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 05:40 PM (IST)

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। वैसे ही शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन शनि देव की पूजा अर्चना होती है। सनातन शास्त्रों की मानें तो सूय पुत्र शनि देव न्याय के देवता हैं। वह अच्छे कर्म करने वाले को शुभ फल देते हैं और वहीं बुरे कर्म करने वाले को वह बुरा दंड देते हैं। शनिदेव वैसे तो किसी से जल्दी प्रसन्न नहीं होते लेकिन फिर भी यदि आप न्याय के देवता की कृपा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन ये उपाय जरुर कर लें। आइए जानते हैं इनके बारे में.....

शनि की साढ़ेसाती होगी दूर 

यदि आप शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित हैं तो हर शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। इस उपाय से शनिदेव खुश होंगे और उनकी कृपा से आपको धन की प्राप्ति होने का योग भी बनेगा। 

PunjabKesari

परिवार का कलह-कलेश होगा दूर 

पारिवारिक कलह से यदि आप परेशान है तो शनिवार की रात घर के ईशान कोण में लोबान जलाएं। इस उपाय को करने से घर में मौजूद नेगेटिव शक्तियां दूर होंगी और परिवार के सदस्यों में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा।

शिवजी भी होंगे प्रसन्न 

शनिवार के दिन शिवजी की पूजा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इस दिन स्नान और ध्यान करने के बाद जल में काले तिल और बिल्व पत्र मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इस आपकी कुंडली में साढ़ेसाती का प्रभाव कम होगा। 

PunjabKesari

पीपल के पेड़ की करें पूजा 

यदि आप शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं तो शनिवार वाले दिन पूरे श्रद्धाभाव के साथ पीपल के पेड़ की पूजा करें। पूजा के समय जल को अर्घ्य दें और दीप जलाकर शनि स्तुति का पाठ करें। इस उपाय को करने से शनिदेव प्रसन्न होंगे। 

 न करें ये काम 

शास्त्रों की मानें तो पूजा के समय साधक का ध्यान शनिदेव के चरणों में होना चाहिए। भूलकर भी शनि देव से नजरें न मिलाएं इससे शनिदेव की बुरी नजर साधक पर पड़ती है। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारी पर आधारित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static