बीमारी की वजह से सुसाइड करना चाहती थी शमा, करियर के शुरूआत में किया कड़ा संघर्ष

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 05:18 PM (IST)

बोल्ड एक्ट्रेस शमा सिंकदर का जन्म 4 अगस्त 1981 को मकराना, राजस्थान में हुआ। 9 साल की उम्र में उनका पूरा परिवार मुंबई आकर शिफ्ट हो गया। शमा 13-14 साल की थी जब वह इंडस्ट्री में आई। घर की बुरी आर्थिक स्थिति के कारण उन्हें छोटी उम्र में ही काम करना पड़ा।

साल 1998 में फिल्म 'प्रेम अगन से' शमा सिकंदर ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी, फिल्म में उनका बहुत छोटा रोल था। इस फिल्म के बाद शमा सिकंदर को कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिला था। साल 2003 में आए टीवी सीरियल 'ये मेरी लाइफ है' में शमा सिकंदर नजर आई थीं। इस सीरियल में उनके पूजा के किरदार ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद शमा सिकंदर को टीवी सीरियल, एफआईआर, सीआईडी, मन में है विश्वास और बाल वीर में देखा गया। 

बीमारी के कारण करना चाहती थी सुसाइड 

शमा जब इंडस्ट्री में आई तब वह काफी सिंपल दिखती थी लेकिन प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद वह पूरी तरह ही बदल गई। वह अपनी सर्जरी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही थी।
शमा की जिंदगी में एक वक्त एेसा भी आया जब वह अपनी जिंदगी खत्म करना चाहती थी दरअसल इसकी वजह थी उनकी बीमारी। शमा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बीते काफी समय से वह Bipolar Disorder से जूझ रही थीं। जिसने न केवल उनकी जिंदगी बल्कि करियर पर भी खराब असर पड़ा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wiser, sexier, stronger than ever... Here’s to life up until now and to this new year with so much learning adding to life....🥂🎂 #happybirthdaytome 🥳😎 Thank you universe for filling my life with magic, thank you for making me so aware, compassionate and loving, thank you for teaching me gratitude and filling my being with so much love for myself, for everyone around me and for life...Thank you for everything... i am breathing, i am blessed, I AM...😇😇 Thank you @shrutitejwaniphotography for such amazing clicks and of course for your forever love ❤️❤️

A post shared by Shama Sikander (@shamasikander) on Aug 3, 2020 at 10:26pm PDT

 डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं शमा

शमा सिंकदर ने कहा था,  मेरी जिंदगी का यह सबसे मुश्किल दौर था। मुझे यह भी नहीं पता कि मैंने कैसे अपने आप को इससे बाहर निकाला। अगर आपने मौत का सामना किया हो तो दुनिया में कोई भी ऐसी चीज नहीं है जो आपको डरा सके। अब मैं दूसरों का दर्द और अच्छी तरह से समझ सकती हूं।' आगे उन्होंने कहा था कि अब मेरा मकसद उन लोगों की मदद करना है जो इस परेशानी से जूझ रहे हैं। मैं उन लोगों से कहना चाहती हूं कि अंधेरा के बाद हमेशा उजाला होता है। मैं इन सबसे बाहर आ गई हूं। बस लोगों में जागरूकता फैलाना चाहती हूं।'
 
शमा सिंकदर ने मीटू पर भी चौका देने वाला खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि इंडस्ट्री में उनके साथ भी बहुत कुछ हुआ। किसी के बुरे बर्ताव पर जब वह आवाज उठाती तो उन्हें कहा जाता था कि नखरे मत करो, वरना तुम्हें काम नहीं मिलेगा। यही नहीं, मुझे 'कॉम्प्रोमाइज' न करने की सूरत में चार प्रॉजेक्ट्स से निकाल दिया गया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Cute sa face mera, killer mera style, waqt b tham jata hai, jab karti hu me smile😃 Kyun☺️😝?

A post shared by Shama Sikander (@shamasikander) on Jul 29, 2020 at 10:04pm PDT


शमा ने बताया था कि वह सेट पर अपने पिता जी के साथ जाया करती थी। उन्हें अक्सर कहा जाता था कि वह शूटिंग पर अपने पिताजी के साथ क्यों आती हूं। शमा ने कहा था कि कोई बहाने से जांघ तो कोई पीठ पर हाथ फेरता था। जब वह इस सब का विरोध करती तो उन्हें बिना बताए काम से निकाल दिया जाता था। इस सब से वह डिप्रेशन का शिकार हो गई।

बता दें कि वह टीवी सीरियल्स के अलावा फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static