रामायण के ‘राम’ अरुण गोविल की भाभी का निधन, इंडस्ट्री का जाना- माना नाम थी एक्ट्रेस तबस्सुम

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 06:52 PM (IST)

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस  तबस्सुम गोविल ने   78 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।  कल शाम दिल का दौरा पड़ने के चलते उनका निधन हो गया। तबस्सुम रामानंद सागर की रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की रिश्ते में भाभी लगती हैं। पिछले साल उनकी सेहत को लेकर कुछ अफवाहें भी फैली थी।

PunjabKesari
सिनेमा जगत की दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल अपने शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' के लिए लोकप्रिय थीं। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया है इसके साथ ही वह होस्ट भी थी। बॉलीवुड के पहले सेलिब्रिटी टॉक शो दूरदर्शन पर प्रसारित 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' को तबस्सुम ही होस्ट करती थीं।

PunjabKesari
तबस्सुम ने दीदार, बैजू बावरा, कॉलेज गर्ल, मुग्ल-ए-आजम, बचपन, गैम्बलर, तेरे मेरे सपने, चमेली की शादी और स्वर्ग जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल के साथ शादी की थी। पिछले साल वह काेरोना का भी शिकार हो गई थी, हालांकि उसे मात देकर वह घर लौट आई थी। 

PunjabKesari
1952 में आयी ‘बैजू बावरा’ में तबस्सुम ने मीना कुमारी के बचपन की भूमिका निभायी थी। वह  सबसे ज़्यादा जानी जाती हैं 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' कार्यक्रम से। इसके अलावा वह लोकप्रिय मैगजीन गृहलक्ष्मी की संपादक भी रह चुकी हैं। इसमें उन्होंने 15 साल तक काम संभाला और बहुत सारे जोक बुक्स भी लिखी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static