''मैं चिल्ला-चिल्लाकर रोया'', Sanjay Dutt ने बताया कैंसर का पता चलने पर कैसी हो गई थी हालत?

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 05:53 PM (IST)

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त इन दिनों अपनी फिल्म KGF2 को लेकर लाइमलाइट में है। फिल्म में उनके दमदार एक्टिंग की भी खूब तारीफ हो रही है। अपने काम के अलावा संजय दत्त अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। संजय दत्त के लिए पिछले काफी साल काफी मुश्किल में गुजरे क्योंकि वो कैंसर की चपेट में आ गए थे। हाल में ही एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया कि कैसे उन्हें अपने कैंसर का पता चला और उनकी हालत क्या हो गई थी। एक्टर ने कहा कि कैंसर का पता चलने पर कई घंटों फूट-फूटकर रोए थे।

''सीढ़ियां चढ़ते हुए मुझे सांस लेने में परेशानी होने लगी''

कैंसर के बारे में बात करते हुए संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘वो लॉकडाउन का समय था। सीढ़ियां चढ़ते हुए मुझे सांस लेने में परेशानी होने लगी। जब मैं नहाया तो भी मुझसे सांस नहीं ली जा रही थी। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है, इसलिए मैंने अपने डॉक्टर को कॉल किया। इसके बाद मेरे एक्स-रे हुए तो पता चला कि मेरे आधे से ज्यादा फेफड़ों में पानी भर गया है। डॉक्टरों को ये पानी निकालना था और उनका मानना था कि ये टीबी हो सकता है, लेकिन वो कैंसर निकला।’

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

''मैं अपने बच्चों, पत्नी और जिंदगी के बारे में सोच कर दो-तीन घंटों तक खूब रोया''

आगे एक्टर ने बताया कि कैंसर की बात सुनने पर वो खूब रोए कि अब उनकी पत्नी और बच्चों का क्या होगा लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इस बारे में बात करते हुए संजय दत्त ने कहा,  ‘जब मुझे पता चल गया कि कैंसर है। उस समय मेरी बहन आई थी, तो मैंने उससे कहा कि मुझे कैंसर हो गया है, अब क्या करें? इसके बाद सब लोगों ने बात की कि क्या किया जा सकता है। लेकिन मैं अपने बच्चों, पत्नी और जिंदगी के बारे में सोच कर दो-तीन घंटों तक खूब रोया। उसके बाद मुझे लगा कि नहीं मैं कमजोर नहीं पड़ सकता।’

''राकेश रोशन ने मेरा साथ दिया''

इस मुश्किल घड़ी में राकेश रोशन ने उनकी मदद की और एक डॉक्टर के बारे में बताया। वो इलाज कराने विदेश जाने वाले थे लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि, हमने यूएस में इलाज कराने के बारे में सोचा, लेकिन वीजा नहीं मिला। मैंने कहा कि मैं इलाज यहीं कराऊंगा। तब राकेश रोशन ने मुझे डॉक्टर के बारे में बताया। इसके बाद डॉक्टर से मुलाकात हुई तो डॉक्टर ने कहा कि आपको उल्टी होगी, बाल उड़ जाएंगे और भी बहुत कुछ होगा। इस पर मैंने डॉक्टर से कहा कि मेरे बाल नहीं उड़ेंगे। मेरी इस बात पर डॉक्टर भी हंसने लगी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

संजय दत्त ने लोगों के भी यह मैसेज दिया कि कैंसर से डरना नहीं चाहिए बल्कि लड़ना चाहिए। एक्टर ने कहा, 'मैं दुबई में कीमोथेरेपी के लिए जाता था और फिर बैडमिंटन कोर्ट जाकर दो-तीन घंटे खेला करता था। ये पागलपन था लेकिन मैं ऐसा किया करता था। उन्होंने कहा कि कैंसर से लड़ने के लिए उससे डरना नहीं, उसका डटकर सामना करना चाहिए। अब वह पूरी तरह स्वस्थ है और अपने रूटीन में वापस ढल रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें पुराना संजय दत्त वापस चाहिए।

बता दें कि संजय दत्त को लंग कैंसर हुआ था। संजू चौथी स्टेज के कैंसर से पीड़ित थे। इस मुश्किल घड़ी में संजय दत्त का परिवार उनके साथ खड़ा रहा और फैमिली का प्यार और फैंस की दुआओं की वजह आज संजू बाबा बिल्कुल ठीक है।
वही संजय दत्त का कैंसर के साथ पुराना रिश्ता रहा है। इनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा की मौत ब्रेन ट्यूमर की वजह से हुई थी वही इनकी मां नरगिस दत्त की मौत की वजह भी पैनक्रियाटिक कैंसर ही था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static