अमीर बनने के लिए चोरी करने लगे थे साजिद खान, झोपड़पट्टी के बच्चों के साथ चलाते थे चोर गैंग

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 04:23 PM (IST)

बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद खान इन दिनों बिग बॉस 16 में नजर आ रहे हैं। खूब पैसा शोहरत होने के बाद भी उन्होंने बिग बॉस में जाने का सोचा। इसके पीछे का कारण मीटू विवाद है जिसने उनकी इज्जत की धज्जियां उड़ा दी थी और करियर तक दांव पर लग गया था। वहीं इस शो के जरिए साजिद ने फिर से उठने की कोशिश की है लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे के उनकी जिंदगी पहले ऐसी नहीं थी। उनका बचपन काफी गरीबी में बीता है। चलिए आपको बताते हैं साजिद खान की जिंदगी से जुड़ा वो हिस्सा जिसे याद कर आज भी वह कांप उठते हैं...

PunjabKesari

बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर रहे कामरान खान और उनकी पत्नी मेनका ईरानी के घर साजिद खान का जन्म हुआ था। एक समय में उनका परिवार काफी अमीर हुआ करता था मगर फिल्म 'ऐसा भी होता है' के फ्लॉप होते ही उनके काले दिन शुरू हो गए। उस समय साजिद खान की बहन और कोरियोग्राफर फराह खान 5 साल की थी। उन्होंने मां के जेवर तक बिकते हुए देखे। साजिद खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वो पैदा हुए तो उनका परिवार गरीब हो चुका था।

PunjabKesari

साजिद ने कहा था कि वह छह साल के थे जब उनके माता-पिता का तलाक हुआ था। फराह खान और वो दो दिन पिता के साथ रहते तो 5 दिन मां के साथ रहते थे। वह कहते हैं कि उन्हें पता ही नहीं था कि परिवार के साथ बाहर घूमने जाना और उनके साथ बैठकर खाना किसे कहते हैं। वह अपने दोस्तों के उनके परिवार के साथ देखकर जलते थे। साजिद ने बताया था कि जिस स्कूल में जाते थे वो अमीर बच्चों का स्कूल था। उन्हें हमेशा यह लगता था कि वो इस स्कूल में आने के लायक नहीं लेकिन जब वह घर जाते थे तो उन्हें यह लगता था कि वो यहां रहने के लायक नहीं। साजिद ने कहा था कि इन सबके बीच उनका दिमाग खराब हो रहा था और इससे बचने के लिए उन्होंने क्राइम का रास्ता चुना।

PunjabKesari

जी हां, साजिद ने 10 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखा वह अपने चाॅल के लड़कों के गैंग में शामिल हो गए थे। जो गाड़ी के स्टेरीयो सिस्टम, साइकिल और बाकी चीजें चुराते थे। साजिद बताते हैं कि उनके स्कूल में कॉमिक बुक्स का एक्सबिशन लगा था। उन्हें सुपरहीरो वाली कॉमिक्स बहुत पसंद थीं। अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उन्होंने शाम 7 बजे टॉर्च लेकर उस कमरे का ताला तोड़ा और वहां से किताबें चुराकर प्लास्टिक की पन्नी में डालीं और पानी की टंकी में छुपा दी थी ताकि वह पकड़े ना जाएं। इतना ही नहीं उन्होंने तो अपने कजिन फरहान अख्तर के घर से नाइकी के जूते और निकॉन का कैमरा भी चुराया था। हालांकि वह पकड़े गए और उन्होंने अपने गुनाह कुबूल किया। जिसके बाद उनके घरवाले उन्हें पुलिस थाने ले गए थे।

PunjabKesari

साजिद खान के होश उस वक्त ठिकाने आए जब उनके पिता का निधन हुआ। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद साजिद खान के पिता शराब के नशे में डूब गए थे। जबकि उनकी मां घर-घर जाकर काम करती थी। जब वह 14 साल के थे तो उनके पिता का लीवर फेल होने की वजह से निधन हो गया था। जिससे साजिद को गहरा सदमा पहुंचा। जैसे ही उनके कंधों पर जिम्मेदारियां आई साजिद ने सारे गलत काम छोड़ दिए और मेहनत करनी शुरू कर दी और आज उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static