शाही ठाठ-बाठ छोड़कर इंडस्ट्री में इन स्टार्स ने खाए धक्के, किसी का चमका सितारा तो कोई हुआ गुमनाम

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 05:39 PM (IST)

मायानगरी में ऐसे कई सितारे हैं जो बड़े-बड़े राजघराने से ताल्लुक रखते हैं लेकिन फिर भी उन्होंने राजसी ठाठ-बाठ छोड़कर इंडस्ट्री में खुद के दम पर पहचान बनाई। शानौ-शोकत की जिंदगी छोड़कर मायानगरी में धक्के खाएं। कई मुश्किलों के बाद इंडस्ट्री में छाए लेकिन इनमें से कुछ आज गुमनाज भी हो गए। तो आपको भी बताते हैं आज कहां और क्या कर रहे हैं राजघराने से ताल्लुक रखने वाले सितारें... 

90 के दशक की एक्ट्रेस भाग्यश्री सांगली के शाही पटवर्धन मराठी परिवार से वास्ता रखती हैं। भाग्यश्री के पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा थे और उन्हें बेटी का फिल्मों में काम करना पसंद नही था लेकिन फिर भी उन्होंने इंडस्ट्री में धक्के खाए और एक्ट्रेस बनीं।

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम मोहिना कुमारी रीवा की राजकुमारी हैं। मोहिना, महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं लेकिन राजकुमारी मोहिना ने मायानगरी की तरफ रूख किया। मोहिना टीवी के अलावा फिल्मों में भी हाथ आजमा चुकी हैं। शादी के बाद मोहिना ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

PunjabKesari

हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं अदिति राव हैदरी भी शाही ठाठ-बाठ छोड़कर इंडस्ट्री में जगह बनाने आई। अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वानापर्थी पर राज करते थे। एक्ट्रेस किरण राव के दादा वानापार्थी के राजा थे। वानापार्थी अब तेलंगाना राज्य में है। किरण राव, अदिति राव हैदरी की बहन हैं। किरण ने भी मायानगरी की तरफ अपना कदम रखा। आज फिल्मी नगरी का जाना-पहचाना नाम बन गई है।

PunjabKesari

सोहा अली खान ने भी शाही राज-पाठ छोड़कर एक्टिंग के सपने देखे लेकिन ज्यादा कमाल नहीं जमा पाई।

PunjabKesari

विजयेंद्र घाटगे इंदौर के होल्कर राजघराने के महाराज तुकोजी महाराज तृतीय की बेटी रानी सीता राजे घाटगे की बेटे हैं। ये परिवार कगल राजघराने के नाम से भी जाना जाता है। विजयेंद्र शानो-शौकत और नवाबों वाले रौब के बीच पले-बढ़े, मैनेजमेंट की पढ़ाई की लेकिन फिर भी एक्टिंग में कदम रखा। फिलहाल विजयेंद्र घाटगे लंबे समय से इंडस्ट्री से गायब हैं।

सैफ अली खान भी पटौदी खानदान के 9वेंं नवाब हैं लेकिन उन्होंने भी शाही राज-पाठ छोड़कर एक्टिंग में अपनी दुनिया बनाई। आज वो ही नहीं उनकी बेगम करीना भी इंडस्ट्री में छाए हुए है।

PunjabKesari

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया सेन त्रिपुरा के एक राज घराने से ताल्लुक रखती हैं। इनकी दादी बरोडा के महाराज सायाजीराव गायकवाड की इकलौती संतान थीं, राजघराने से होने के बावजूद भी रिया और उनकी बहना रायमा सेन ने एक्टिंग की राह चुनी लेकिन सक्सेस नहीं हो पाई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static