नहीं रहे फैशन डिजाइनर Roberto Cavalli, हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड स्टार्स थे उनके कपड़ों के दीवाने

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 10:45 AM (IST)

फैशन इंडस्ट्री से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आ रही है, जिसको सुनकर सब को बहुत बड़ा झटका लगेगा। मशहूर फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली ने 83 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। ये जानकारी उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर शेयर की। इटालियन फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली जो बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के तक के कई स्टार्स के लिए ड्रेस डिजाइन कर चुके थे, उन्हें  एनिमस प्रिंट डिजाइनों के लिए जाना जाता था। इटालियन एजेंसी एएनएसए ने बताया कि लंबी बीमारी के बाद फ्लोरेंस में घर पर रॉबर्टो ने आखिरकार दम तोड़ दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Roberto Cavalli (@roberto_cavalli)

कई स्टार्स के लिए कर चुके हैं ड्रेस डिजाइन

बता दें, इटालियन फैशन ने साल 1970 के दशक में अपनी कंपनी शुरु की। उनके डिजाइन ब्रिगिट बार्डोट, सोफिया लॉरेन, किम कार्दशियन और जेनिफऱ लोपेज और बॉलीवुड स्टार्स में दीपिका, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत जैसे कई सारे स्टार्स ने पहने हैं। रॉबर्टो के क्रिएटिव डायरेक्टर, फॉस्टो पुग्लिसी ने कहा कि डिजाइनर भगवान को सबसे बड़ा डिजाइनर समझते थे। इसलिए उनके एनमिल प्रिंट डिजाइनों की बात ही अलग थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Roberto Cavalli (@roberto_cavalli)

रॉबर्टो के मैनेजर सर्जियो अजोलारी ने इंस्टा पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, 'रॉबर्टो कैवल्ली कंपनी श्री कैवल्ली के परिवार के साथ संवेदन व्यक्त करती है, आज हमारे प्यारे कैवल्ली ने दुनिया को अलविदा कहा दिया है, लेकिन आप हमेशा हमारी यादों में बने रहोगे...आपके साथ काम करना हमारे लिए सम्मान की बात है'। 

अपने खास स्टाइल के लिए फेमस थे कैवल्ली

कैवल्ली अक्सर अपने शानदार ड्रेस डिजाइन के चमकीले रंगों और पैचवर्क के इस्तेमाल से कपड़ों में जादू कर देते थे, वह कला प्रेमी थे और हमेशा ब्लैक चश्मे पहनते थे और सिगार पीते थे। कैवल्ली के जीवित बचे लोगों में उनके लंबे समय के साथी सैंड्रा बर्गमैन निल्सन और उनके 6 बच्चे टॉमासो, क्रिस्टियाना, रॉबर्ट, राचेल, डेनियल और जियोर्जियो शामिल हैं। उनके चले जाने से फैशन इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static