एक ही शहर में रहकर अपने पिता से नहीं मिली रेखा, कहा- मुझे नहीं पता पिता का मतलब क्या होता है?

2/23/2021 12:44:07 PM

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं। रेखा की मां पुष्पावली तमिल और तेलुगू फिल्मों की एक्ट्रेस थीं। रेखा के पिता जैमिनी गणेशन भी एक्टर थे। रेखा को पिता का प्यार नहीं मिला। पिता को लेकर रेखा कहती है कि पिता के नाम पर वो सिर्फ़ चर्च के पादरी को जानती हैं। रेखा की बायोग्राफी, ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में इस बात का ज़िक्र किया गया है कि रेखा के जन्म के बाद उनके मां-बाप ने शादी की। यह भी कहा गया है कि रेखा के जन्म के कुछ समय बाद उनके पिता फैमिली को छोड़कर चले गए। खबरों की माने तो जैमिनी गणेशन के संबंध 4 महिलाओं से रहे थे जिनमें से एक रेखा की मां थीं।

एक ही शहर में रहकर पिता से नहीं मिली रेखा

खबरों के मुताबिक,एक ही शहर में रहकर ना ही रेखा अपने पिता से मिली और न ही उनके पिता कभी उनसे मिलने आए। सिमी ग्रेवाल के शो में रेखा ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि मुझे नहीं पता पिता का मतलब क्या होता है। फादर के नाम पर मैं सिर्फ़ चर्च के पादरी को जानती हूं। मैने दूसरों को देखा है अपने पिता का प्यार पाते हुए लेकिन मुझे इसका कोई आइडिया नहीं है।’
PunjabKesari

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी एयरहोस्टेस

रेखा कई बार इस बात का जिक्र कर चुकी हैं कि वो एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी बल्कि एयर हॉस्ट्रेस बनकर पूरी दुनिया घूमना चाहती थी लेकिन उनका यह सपना अधूरा रहा। परिवार की जिम्मेदारियों के कारण रेखा को फिल्मी दुनिया में कदम रखना पड़ा। रेखा के मुताबिक उनकी मां ने उनसे कहा था कि अगर वो एक फिल्म कर लेती हैं तो उनके पास बहुत पैसे हो जाएंगे जिससे वो साउथ अफ्रीका घूम पाएंगी।

मां के कहने पर रखा फिल्मों में कदम

रेखा ने बताया था, ‘मां ने मुझे उल्लू बनाया और मैं बन गई। मैने 8 वीं क्लास में ही स्कूल छोड़ दिया।’ रेखा कहती हैं कि वो फिल्मी दुनिया में आने के बजाय शादी करके घर बसाना चाहती थीं। वो अपने बच्चे चाहती थीं और एक प्यार करने वाला पति चाहतीं थीं।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो रेखा का कई स्टार्स के साथ नाम जुड़ा। रेखा ने शादी भी की लेकिन वो शादीशुदा जिंदगी का सुख नहीं पा सकी। रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे। रेखा के पति मुकेश ने सुसाइड कर लिया और इसका सारा दोष रेखा पर ही आया।

रेखा आज भी मांग में सिंदूर लगाती हैं लेकिन किसके नाम का यह किसी को नहीं पता। उम्र के इस पड़ाव पर रेखा अपनी सेक्रेटरी फरजाना के साथ अपने मुंबई स्थित घर में रहती हैं। कुछ इवेंट का हिस्सा बनकर वह  पैसे कमाती हैं और अपना घर खर्च चलाती हैं।
 


Content Writer

Priya dhir

Recommended News