''मुझे मौत मंजूर थी मगर ऐसी बेबसी नहीं'', अमिताभ से बढ़ती दूरियों पर रेखा के इस बयान ने सबको चौंकाया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 06:37 PM (IST)

फिल्मी गलियारों में कोई बात ज्यादा दिनों तक छिपी नहीं रहती, फिर बात किसी के करियर की हो या अफेयर की। बॉलीवुड में लव अफेयर्स तो हमेशा चर्चा में रहे हैं जिनमें से एक रेखा और अमिताभ बच्चन का लवअफेयर भी है जो हमेशा सुर्खियों में रहा। मगर अफसोस इनका प्यार कभी परवान नहीं चढ़ पाया, दोनों के परिवार की खुशी के लिए एक-दूसरे से दूरिया बना लीं मगर अमिताभ से बढ़ती दूरियों के लेकर रेखा के दिए एक बयान ने सबको चौंका दिया। रेखा के इन शब्दों से पूरा बॉलीवुड चौंक गया था कि इस दूरी से अच्छा तो मौत ही सही थी। 

दरअसल, फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ एक हादसा हुआ था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। अमिताभ के साथ हुए हादसे की खबर सुनने के बाद रेखा भी उनका हालचाल जानने की लिए अस्पताल पहुंच गई थी लेकिन जया ने उन्हें अमिताभ से मिलने नहीं दिया। इस बात से रेखा को काफी बड़ा धक्का लगा था। 

PunjabKesari

एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में रेखा ने बयान देते हुए कहा था, 'सोचिए मैं उस शख्स को ये नहीं बता पाई कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं, मैं ये महसूस नहीं कर पाई कि उस शख्स पर क्या बीत रही है।' रेखा ने कहा- मुझे मौत मंजूर थी पर बेबसी का ये एहसास नहीं, मौत भी इतनी बुरी नहीं होती होगी जितना बुरा एहसास मुझे तब हुआ था। रेखा के इस बयान ने सबको चौंका कर रख दिया था। इस बयान से साफ था कि अलग होने के बावजूद रेखा के दिल में अमिताभ के लिए प्यार कम नहीं हुआ था। जबकि अमिताभ ने इसके बाद भी इस रिश्ते की बात को हमेशा नकारा। उनके मुताबिक तो रेखा बस उनकी को-स्टार थीं, इससे ज्यादा कुछ नहीं। 

जब जया ने रेखा को डिनर पर बुलाया था

बता दें कि रेखा-अमिताभ के अफेयर की खबर सुनकर जया के सब्र का बांध टूटने लगा था उन्होंने एक दिन रेखा को फोन कर अपने घर डिनर पर बुला लिया। अमिताभ उस वक़्त शहर से बाहर थे, रेखा पहले तो घबराईं लेकिन फिर जया से मिलने चली गईं। कहा जाता है कि डिनर के दौरान रेखा से जया ने अमिताभ और उनके कथित अफेयर पर कुछ भी नहीं कहा हालांकि जब रेखा लौटने लगीं तो जया ने सिर्फ इतना कहा- कुछ भी हो जाए मैं अमिताभ को कभी नहीं छोड़ूंगी।

PunjabKesari

मगर इसके बाद रेखा-अमिताभ बच्चन के बीच की दूरियां जरूर बढ़ने लगी थी लेकिन फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान रेखा अपने जजबात रोक नहीं पाई और अमिताभ की एक झलक पाने के लिए हॉस्पिटल जा पहुंची थी जिसके बाद क्या हुआ इस जिक्र हम पहले ही कर चुके है। कहा जाता है कि भले ही रेखा-अमिताभ आज एक-दूसरे को देखकर मुंह फेर लेते हैं लेकिन इनके दिल में आज भी एक-दूसरे के लिए वहीं प्यार है। बस फर्क इतना है कि दोनों कभी इस प्यार को जाहिर नहीं होने देते है। 

PunjabKesari

मगर एक बात है कि अमिताभ बच्चन के बच्चे रेखा की काफी रिसेक्ट करते है। ऐश्वर्या-अभिषेक तो उन्हें अपनी मां को दर्जा दे चुके है। जी हां, दोनों ही रेखा को मां कहते है। वहीं रेखा भी उनपर मां की तरह प्यार लुटाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static