"आप मालिक नहीं हो, अपना एटीट्यूड जेब में रखो ..."कैब ड्राइवर को भैया बोलने से पहले पढ़ लें ये नियम

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 12:18 PM (IST)

नारी डेस्क: अकसर लोग जब कैब या ऑटो में बैठते हैं तो ड्राइवर को भैया बोल ही देते हैं। खासकर लड़कियां तो इस शब्द को कुछ ज्यादा ही यूज करती हैं। अगर आप ऐसा करती हैं तो संभाल जाइए क्योंकि इस शब्द के खिलाफ एक ड्राइवर ने मुहिम छेड़ दी है, उसने कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं जिसे एक बार पढ़ना तो बनता है। तो चलिए जानते हैं क्या कहना है इस ड्राइवर का 

PunjabKesari

हाल ही में एक Reddit यूजर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर लोगों को चर्चाएं करना का मौका दे दिया। इस यूजर ने लिखा- "मैंने एक कैब बुक किया जिसमें ड्राइवर ने कुछ दिशा-निर्देश लिखे हुए थे , आप इन दिशा-निर्देशों के बारे में क्या कहते हैं?" दरअसल  ड्राइवर के पीछे वाली सीट पर चिपके एक नोट पर लिखा हुआ था- आप इस गाड़ी के मालिक नहीं हो, जो शख्स गाड़ी चला रहा है वह कैब का मालिक है। सम्मानजनक तरीके से बात करो और सम्मान लो, दरवाजे को आराम से बंद करें। अपना एटीट्यूड जेब में रखो, इसे हमें मत दिखाओ, इसके लिए अधिक पैसे नहीं मिलते। हमें भैया ना कहो, हमें जल्दी चलने के लिए ना कहो।

PunjabKesari
अब यह फोटो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रही है। ऐसे में लोगों का कहना है कि  " दरवाज़ा धीरे से बंद करना और ड्राइवर को परेशान न करना जैसी बातें बिल्कुल ठीक हैं।" हालांकि कुछ  यह समझने में विफल रहे कि ड्राइवर को भैया (भाई) कहलाने पर बुरा क्यों लगता है। 

PunjabKesari
एक यूजर ने लिखा- भैया शब्द के प्रति नफरत मुझे समझ नहीं आती, यह दूसरे इंसान को सम्मान देने का तरीका है। शायद बिहार और यूपी के इस शब्द से लगाव के कारण ही दक्षिण में रहने वाले लोगों के लिए एक अपशब्द जैसा बन गया है। लोग एटीट्यूड वाली बात को लेकर भी जमकर मजे ले रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static