पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुई रवीना टंडन, अवॉर्ड लेने से पहले पीएम मोदी को किया नमस्कार

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2023 - 10:31 AM (IST)

फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशकों से अधिक समय तक दर्शकों का मनोरंजन करने वाली एक्ट्रेस रवीना टंडन को बेहद बड़े सम्मान से सम्मानित किया गया है। बुधवार को  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रवीना टंडन को पद्म पुरस्कार प्रदान किया है। वह फिल्मों में काम करने के साथ ही साथ बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा से लेकर समाज में महिलाओं के सशक्तिकरण जैसे मुद्दों पर काफी समय से काम कर रही हैं।


एक्ट्रेस को भारतीय सिनेमा में योगदान औऱ समाज सेवा के लिए ये सम्मान दिया है। वह रवीना टंडन फाउंडेशन के नाम से गरीब बच्चों को शिक्षा पहुंचा रही हैं।  वह मुंबई स्थित रुद्रा फाउंडेशन के साथ जुड़ी हैं जो बच्चों के अधिकार और महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य करता है। इतना ही नहीं महामारी के दाैरान रवीना ने  एनजीओ के साथ जुड़कर जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर भी डोनेट किया था। 

PunjabKesari
इस सम्मान को पाकर एक्ट्रेस बेहद खुश है।  विजेताओं की लिस्ट में अपना नाम देखकर उन्होंने कहा था कि-  "मैं सम्मानित और आभारी हूं। भारत सरकार का मेरे योगदान, मेरे जीवन, मेरे जुनून और उद्देश्य को स्वीकार करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। सिनेमा और कला, जिसने मुझे न केवल फिल्म उद्योग में, बल्कि उससे भी आगे योगदान करने की अनुमति दी। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने सिनेमा की कला और शिल्प की इस यात्रा के माध्यम से मेरा मार्गदर्शन किया।"

PunjabKesari
इस खास मौके पर एक्ट्रेस ट्रेडिशनल लुक में नजर आई थी। गोल्डन और ब्लैक साड़ी में काफी रॉयल लग रही थी। बालों में गजरा, माथे पर छोटी सी बिंदी और कानों में बड़े झूमके उनके लुक को पूरा कर रहे थे। एक तस्वीर में वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नमस्कार करती नजर आ रही हैं। रवीना के अलावा ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग के लिए म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरवानी को भी पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा गया।

PunjabKesari
बता दें कि रवीना टंडन का शुरूआती फ़िल्मी करियर बेहद शानदार रहा था।  उनकी डेब्यू फिल्म हिट साबित हुई थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर के नवोदित कलाकार के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। उसके बाद वह मोहरा, दिलवाले जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आयीं। साल 2000 में रवीना आर्ट जैसी फिल्मो में नजर आने लगी।, जोकि उनके करियर का एक बड़ा टर्निंग पॉइंट रहीं।  उन्होंने शूल,बुलंदी,अक्स जैसी फ़िल्में की।  जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर जैसे पुरुस्कारों से भी सम्मानित किया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static