200 से ज्यादा ब्रांड्स की पसंद हैं हिजाब इंफ्यूलेंसर Ramsha Sultan, रूढ़िवादी सोच को दिया मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 02:36 PM (IST)

सोशल मीडिया आजकल एक ऐसा माध्यम है जिससे लोग आसानी से पूरी दुनिया से connect हो जाते हैं। कई लोग सोशल मीडिया पर अपना टैलेंट दिखाकर और लोगों का मनोरंजन करके इसे कमाई का जरिए भी बनाते हैं, इन्हें में से एक है रमसा सुल्तान। वो एक फेमस मोटिवेशनल स्पीकर और कंटेंट क्रिएटर हैं। लोग उन्हें हिजाब वाली लड़की भी कहते हैं। इंस्टा पर इनके 1.1 M followers हैं।   अपने पेज पर ये इस्लामी संस्कृति को बढ़ावा देती हैं। इन्होंने दुनिया भर में मुस्लिम रोल मॉडल के रूप में पहचान बना ली है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramsha Sultan (@ramsha.sultan.khan)

अपनी संस्कृति का करती हैं प्रचार

रमसा इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हुए बुरी तरह से बोर हो गई थीं । उन्हें लगा कि वो ये नहीं करना चाहती हैं। उन्हें हमेशा से स्टेज में रहना पसंद था। जिसके बाद उन्होंने ट्यूब चैनल की शुरुआत beauty infulencer के तौर पर की । यहां पर उन्होंने हिजाब पहनने के फायदे भी बताए। बाद में उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें लोगों को इस्लाम के बारे में बताना अच्छा लगता है। इसी चीज से और लोगों को उनके चैनल के साथ जोड़ा।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramsha Sultan (@ramsha.sultan.khan)

रमसा का अपने संस्कृति के प्रति लगाव और प्यार ने ही पूरी दुनिया से लोगों को उनसे जोड़ा है। लोगों को इस्लाम से जुड़े कई नियमों के बारे में पता चल रहा है। बता दें उनका यूट्यूब चैनल भी हैं जिनमें उनके 2.39M  फॉलोअर्स हैं। यहां पर वो ब्यूटी और लाइफस्टाइल से जुड़ी वीडियोज बनाती हैं जिससे युवा प्रेरणा ले सकें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramsha Sultan (@ramsha.sultan.khan)

रमसा ने किया रूढ़िवादी सोच को चैलेंज

रमसा की इस कोशिश से इस्लाम धर्म से जुड़ी बहुत से रूढ़िवादी सोच टूटी है। वहीं उनको यूट्यूब द्वारा 'नेक्स्ट अप वीमेन टू वॉच' विजेता के रूप में भी चुना गया था। वो अब तक 200 से ज्यादा ब्रांड्स  के साथ काम किया है और उन्होंने एक हिजाब ब्रांड की भी स्थापना की है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramsha Sultan (@ramsha.sultan.khan)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

static