जब गर्लफ्रेंड के लिए एयरपोर्ट से पैदल दौड़े थे राजकुमार राव, मां की एक सीख से खुली थी किस्मत

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 11:13 AM (IST)

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक राजकुमार राव का जन्म हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ। एक्टर का रियल नेम राजकुमार यादव है। एक्टर को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था इसलिए वह स्कूल में प्ले में किया करते थे। 

मां के कहने पर बदला नाम

पढ़ाई के दौरान ही राजकुमार राव ने थिएटर ज्वाइंन कर लिया। एक्टर मनोज बाजपयी को देखकर राजकुमार राव ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा।  कहा जाता है कि कॉलेज के दिनों में राजकुमार दिल्ली में प्ले में काम करने के लिए गुरुग्राम से साइकिल पर आते थे। जब करियर के शुरुआत में राजकुमार राव को सफलता नहीं मिली तो उनकी मां ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दी। अपनी मां के कहने पर राजकुमार ने अपने नाम की स्पेलिंग बदल दिए और Rajkumar Rao की जगह Rajkummar Rao लिखने लगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Independence Day. Tata Tea Premium has launched a #Deshkakulhad collection in partnership with Rare Planet, that showcases rich diversity of India on the hand painted kulhads crafted by Indian artisans. Tata Tea Premium is supporting the Indian Artisan community by promoting it's #deshkakulhad collection and urging people to buy these exquisite Kulhads. The proceeds of the sale will help in generating livelihood for the Indian craftspeople who are severely impacted during these times. Visit indiakichai.com to shop and support them . Tata Tea Premium will also contribute Rs. 100 to the cause for each item bought by you from the Desh Ka Kulhad collection #HappyIndependenceDay #DeshKiChai @tatateapremiumofficial

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao) on Aug 14, 2020 at 10:28pm PDT

फिल्मी करियर की बात करें तो राजकुमार राव को पहला ब्रेक फिल्म रण से मिला लेकिन इसमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएं। इसके बाद उन्होंने  'लव सेक्स और धोखा' और 'रागिनी एमएमएस' जैसी फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें पहचान फिल्म 'काई पो छे' से मिली। इसके बाद राजकुमार राव ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और खुद के बल पर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। 

करियर में किया कड़ा संघर्ष

राजकुमार राव के लिए सफलता हासिल करना आसान नहीं था। उन्होंने जिंदगी में कई उताव-चढ़ाव देखें। उनकी जिंदगी में एक वक्त एेसा भी आया जब उनके पास पेट भरने तक के पैसे नहीं थे।  एक इंटरव्यू में राजकुमार ने कहा था संघर्ष के दिनों में मैं 7000 रुपए किराया दिया करता था, जो कि मेरे हिसाब से काफी ज्यादा था। मुझे यहां रहने के लिए करीब 15 से 20 हजार रुपए की जरूरत थी, लेकिन उसी समय मेरे पास मैसेज आया कि मेरे खाते में 18 रुपए बाकी हैं। उन्होंने बताया कि कई बार भूखे रहने की नौबत भी आई।

राजकुमार राव ने बताया था कि पैसों की तंगी के चलते उनके अध्यापक ने दो साल तक उनकी फीस भरी थी। मुंबई आकर उन्होंने काफी संघर्ष किया। मुंबई में वो अपने दोस्त की बाइक से ऑडिशन देने जाया करते थे। आम जिंदगी जीने वाले राजकुमार राव को नहीं बता था कि अच्छा दिखने के लिए क्या पहनना होता है। इन सब बातों की परवाह किए बिना राजकुमार चेहरे पर गुलाब जल लगा लेते थे और सोचते थे कि इससे वो अच्छे दिखने लगेंगे।

एक्ट्रेस पत्रलेखा पर आया राजकुमार का दिल

आज राजकुमार राव अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए फेमस है और कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं। लाखों दिलों पर राज करने वाले राजकुमार का दिल एक्ट्रेस पत्रलेखा पर आया। दोनों की लवस्टोरी फिल्म लव सेक्स और धोखा के सेट पर से शुरू हुई। चुपचाप रहने वाले राजकुमार राव ने कभी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात नहीं की लेकिन पत्रलेखा हमेशा अपने रिश्तों को लेकर बात कर देती है।

एक इंटरव्यू में पत्रलेखा ने बताया था कि मैंने पहली बार राजकुमार राव को लव सेक्स और धोखा में देखा था तो मुझे लगा ये कैसा अजीब सा लड़का है। वहीं,  पत्रलेखा को पहली बार देखते ही राजकुमार ने मन बना लिया था कि वह उससे ही शादी करेंगे।  बाद में दोनों के बीच बातों का सिलसिला शुरु हुआ तो पत्रलेखा को समझ आया कि राजकुमार कितने अलग और प्यारे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Make your own destiny. हाथों की लकीरों पे मत जा ग़ालिब नसीब उनके भी होते हैं जिनके हाथ नहीं होते ~ मिर्ज़ा ग़ालिब।

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao) on Aug 2, 2020 at 2:46am PDT

जब गर्लफ्रेंड के लिए पैदल भागे थे राजकुमार

फिल्म 'सिटी लाइट' में दोनों ने एक-साथ काम किया। इस फिल्म के बाद दोनों के अफेयर की खबरें सुनने को मिलने लगी। एक इंटरव्यू में पत्रलेखा ने बताया था कि राजकुमार उनसे मिलने के लिए जब आते थें तो अधिकतर लेट हो जाते थें। लेकिन एक बार वह ट्रैफिक जाम में फंस गए थे। उन्होंने कैब को एयरपोर्ट के पास रोक दिया और पैदल जुहू के लिए भागे जोकि वास्तव में दिल चुरा लेने वाला मोमेंट था।

आगे पत्रलेखा ने कहा कि राजकुमार राव के पास जब ज्यादा पैसे नहीं थे तो उन्होंने मेरे लिए एक महंगा डिजाइनर बैग गिफ्ट किया। विदेश यात्रा के दौरान मेरा वह बैग चोरी हो गया था। मैं काफी दुखी थीं। मैंने इसके बारे में राजकुमार राव को बताया। मैं घर जब वापस लौटी तो घर में उसी तरह का बैग रखा था।  राजकुमार राव और पत्रलेखा एक-दूसरे के साथ काफी खुश है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static