पीएम मोदी की हर देशवासी से अपील- त्योहारों में Made In India प्रोडक्ट ही खरीदें

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 11:00 AM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में  त्योहारों को पूरी सतर्कता के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछली दिवाली हर किसी के मन में एक तनाव था, लेकिन इस दिवाली 100 करोड़ वैक्सीन डोज के कारण एक पैदा हुआ विश्वास है। अगर मेरे देश की वैक्सीन मुझे सुरक्षा दे सकती है, तो मेरे देश में बने सामान मेरी दिवाली को और भी भव्य बना सकते हैं।


MadeInIndia पर दिया जोर 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि  कवच कितना ही उत्तम हो,  कितना ही आधुनिक हो, कवच से सुरक्षा से पूरी गारंटी हो तो भी जब तक युद्ध चल रहा है हथियार नहीं डाले जाते। इसके साथ ही उन्होंने #MadeInIndia पर जो  देते हुए कहा कि  हर छोटी से छोटी चीज, जिसे बनाने में किसी भारतवासी का पसीना बहा हो, उसे खरीदें, और ये सबके प्रयास से ही संभव होगा।


भारतीयों को VocalForLocal होना होगा: पीएम मोदी 


पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीयों द्वारा बनाई चीज खरीदना, #VocalForLocal होना, ये हमें व्यवहार में लाना ही होगा। उन्होंने 100 करोड़ के टारगेट का जिक्र करते हुए कहा कि  हमारे देश ने एक तरफ कर्तव्य का पालन किया, तो दूसरी तरफ उसे सफलता भी मिली। कल भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static