तस्वीरों में देखें, इंडियन ही कर सकते हैं एेसे मजेदार जुगाड़!

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 02:20 PM (IST)

लाइफस्टाइलः दुनियाभर में कई लोग एेसे हैं जो कुछ न कुछ नया करने के बारे में सोचते रहते हैं। वैसे भारत में सबसे ज्यादा जुगाड़ू लोग देखने को मिलते हैं। जुगाड़, एक ऐसा शब्द है, जो जरूरत आने पर हम सभी के दिमाग में सबसे पहले आता है। लोग अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करके हमेशा जुगाड़ का अजीबोगरीब सामान बनाते रहते हैं।

लोग एेसे जुगाड़ बनाते हैं जिससे काम चाहे बने न बने लेकिन अन्य लोगों के लिए मजाक जरूर बन जाता है। वैसे इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। कई लोग जुगाड़ बनाने के चक्कर में एक नई चीज बना देते है। आज हम आपको जुगाड़ की कुछ एेसी तस्वीरे दिखाने जा रहे है जिन्हें देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी। आप भी सोचेगे कि आखिर लोगों के दिमाग में इस तरह के जुगाड़ आते कहां से है। 

वैसे एेसे जुगाड़ लोग जरूरत पड़ने पर ही लगाते हैं। इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि व्यक्ति के पास खाना बनाने के लिए बेलन नहीं है तो उसने बीयर की बोतल को ही बेलन बनाकर रोटी बना ली। देखने में चाहे यह अजीब लगे लेकिन एक बीयर की बोतल ने उस व्यक्ति की जरूरत को पूरा कर दिया। एेसे ही कई और भी जुगाड़ भी जो लोग जरूरत के समय लगाते हैं। इन जुगाड़ुओं के कारनामे बड़े ही दिलचस्प हैं। आइए देखे, अजीबोगरीब जुगाड़ की तस्वीरें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static