परफेक्ट सेल्फी लुक के लिए बेस्ट रहेंगी भारत की ये खूबसूरत जगहें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 06:06 PM (IST)

कहीं घूमने जाएं और सेल्फी ना लें ऐसा तो मुमकिन नहीं है। आज का जमाना सोशल मीडिया का क्रेस होने से लोग अपनी हॉलि़डे सेल्फी सबसे पहले पोस्ट करते हैं। ऐसे में सेल्फी के दीवानों को बस परफेक्ट लोशन व अच्छे कैमरे की जरूरत होती है। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में परफेक्ट हॉलिडे सेल्फी लेेने के लिए खूबसूरत लोशन के बारे में बताते हैं...

जोधपुर, राजस्थान

जोधपुर, राजस्थान में स्थित एक खूबसूरत शहर है। इस शहर का रंग नीला होने के कारण इसे नीला शहर यानी 'Blue City' कहते हैं। अगर आप यहां सबसे ऊंचे प्वाइंट पर जाकर सेल्फी लेना चाहती है तो इसके लिए मेहरानगढ़ किला एकदम सही रहेगा। इसके अलावा इस नीले शहर की भी तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर सकती है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

उदयपुर, राजस्थान

उदयपुर, राजस्थान में स्थित खूबसूरत व ऐतिहासिक शहर है। यहां पर कई बेहद खूबसूरत झीले होने से इसे 'द सिटी ऑफ लेक्स' कहा जाता है। आप यहां पर तस्वीरें खींचवा सकती है। वहीं यहां पिछोला झील पर बना जग मंदिर लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र है। संगमरमर और पीले बलुआ पत्थरों से तैयार यह महल तीन मंजिल का है। इसके अलावा उदयपुर में एशिया की दूसरी सबसे बड़ी आर्टिफिशियल मीठे पानी की झील भी स्थित है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

ताज महल, आगरा

आगरा घूमने के साथ सेल्फी लेने के लिए एकदम परफेक्ट जगह है। वहीं प्यार का प्रतीक माने जाने वाले ताजमहल की खूबसूरती देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। यहां पर लगे फुव्वारे, गार्डन और खूबसूरत नजारों में आप सेल्फी क्लिक करवाने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आप इस ऐतिहासिक जगह पर आगरे का किला, खास महल, जामा मस्जिद, पंच महल, जहांगीर महल, सूर सरोवर पक्षी अभ्‍यारण्‍य आदि देखने का लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static