''मुस्लिम नहीं हो तो क्या हुआ, नमाज पढ़नी चाहिए'', पल्लवी ने बताया कश्मीर में हुआ अनुभव

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 11:37 AM (IST)

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री पल्लवी जोशी इन दिनों अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर खूब चर्चा बटौंर रही हैं। उन्होंने फिल्म में जेएनयू की प्रोफेसर राधिका मेनन की भूमिका निभाती हैं, जो अपने छात्रों को द कश्मीर फाइल्स में 'आजाद कश्मीर' के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करती हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' की निर्माता और इसके प्रमुख पात्रों में से एक पल्लवी के लिए शूटिंग करना आसान नहीं था। यही नहीं, शूटिंग के दौरान हुई एक घटना ने तो उन्हें अंदर तक झकझोर दिया था।

Pallavi Joshi ने सुनाया बच्ची का नमाज का किस्सा

शूटिंग की घटना याद करते हुए पल्लवी ने मीडिया को बताया, "एक दिन, एक 4-5 साल की बच्ची मेरे पास आई और मौज-मस्ती करने के बाद उसने मुझसे पूछा कि मैं नमाज पढ़ने लिए कब जा रही हूं। मैंने कहा कि मैं नमाज नहीं करती क्योंकि मैं एक हिंदू हूं। फिर बच्ची ने जो मुझसे कहा उसने मुझे चौंका दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pallavi Joshi (@pallavijoshiofficial)

बच्ची की बात सुन चौंक गई थी पल्लवी

पल्लवी ने आगे कहा: "उसने मुझसे कहा - तो क्या हुई... आपको नमाज पढ़नी चाहिए क्योंकि यह जरूरी है। मैं चौंक गई क्योंकि छोटी लड़की को नहीं पता था कि अन्य धर्म भी हैं। देखिए वहां किस तरह का कट्टरपंथ हो रहा है। यह बहुत खतरनाक है।"

क्यों चुना नेगेटिव करिदार?

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए पल्लवी जोशी ने कहा कि वह झूठ का पर्दाफाश करना चाहती हैं और सच्चाई को सामने लाने में मदद करना चाहती हैं इसलिए उन्होंने द कश्मीर फाइल्स में एक नकारात्मक किरदार निभाया। उन्होंने कहा, 'जब मैं कश्मीरी पंडितों से उनके आघात के बारे में पूछ रही थी तो मैं उस खलनायक को समझ सकती थी, जिसे वे घूर रहे थे। फिर मैंने इस किरदार को निभाने का मन बना लिया ताकि हर भारतीय को इससे नफरत हो जाए।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pallavi Joshi (@pallavijoshiofficial)

गौरतलब है कि 11 मार्च को रिलीज हुई 'द कश्मीर फाइल्स' को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। अब तक फिल्म 41.50 करोड़ की कमाई कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static