Relationship Tip: पार्टनर से शादी करने का बना रहे हैं मन तो पहले परख लें ये 5 आदतें

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 03:45 PM (IST)

जब आपकी जिंदगी में कोई खास आता है तो कई बार आप उनकी ऐसी आदतों को नजरअंदाज कर देते हो जो की अच्छी ना हो। लेकिन शादी का फैसला लेने से पहले जरुरी है कि आप अपने पार्टनर को परख लें, नहीं तो पूरी जिंदगी बरबाद हो सकती है। आपका पार्टनर आपके लिए सही है या नहीं , ये हैं कुछ तरीके पता करने के।

उसकी मर्जी के खिलाफ कुछ करें

कई मर्द ऐसे होते हैं जो कि अपनी पार्टनर को अपने वश में रखना चाहते हैं। अगर आपके पार्टनर को भी उनकी इच्छा के खिलाफ की गई कोई हरकत पर गुस्सा आता है तो ऐसे पार्टनर से आप दूरी बना लें। क्योंकि आप अपनी पूरी जिंदगी ऐसे गुससैल आदमी के साथ नहीं बिताना चाहेंगी जो आपको पिजरें में कैद रखे। आपको ऐसे पार्टनर चाहिए जिसके लिए आपकी खुशी से बढ़ कर कुछ ना हो। 

उसके धैर्य की परीक्षा लें

रिश्ते में किसी एक पार्टनर का धैर्यवान होना बहुत जरूरी है। यदि दोनों को गुस्सा जल्दी आता है तो यह रिश्ते के लिए ठीक नहीं है। आप उनकी परीक्षा के लिए वो कितनी जल्दी गुस्से में आ जाता है या फिर गुस्सा आने के बाद वो कितनी जल्दी नॉर्मल हो जाता है।

PunjabKesari

अपना मोबाइल एक दिन के लिए ऑफ कर दें

अपना मोबाइल एक दिन बंद कर दें। दूसरे दिन ऑन कर के देखें कि उसने कॉल या मेसेज किया है या नहीं. यदि उसने एक भी मेसेज या कॉल नहीं किया है तो वो आपकी बिल्कुल भी केयर नहीं करता। यदि उके बहुत से मेसेज्स या कॉल्स है तो आप पर शक करता है और रिश्ते में बिल्कुल भी स्पेस नहीं देता। अगर लिमिट में कॉल्स और मेसेज हैं तो आप समझ जाइए कि यही आपके लिए सही जीवनसाथी है।

PunjabKesari

उसके सामने दूसरे मर्द की तारीफ करिए

अगर उसके सामने दूसरे मर्द की तारीफ करते ही उसे गुस्सा आ जाता है तो उसे जरूरत है कि वो लड़कियों के बारे में सब चीजें जान ले क्योंकि किसी की तारीफ करने का यह मतलब नहीं होता कि आपको वो पसंद है। ऐसा कर के आप अपने पार्टनर की मानसिकता को समझ पाएंगी।

बहस कर के देखें

किसी दिन किसी भी बात को लेकर बहस करना शुरू कर दें। फिर देखें कि वो उसपर कैसे रिएक्ट कर रहा है।

PunjabKesari

अगर वो अपना विचार शांति से समझा रहा है तो इंसान आपके लिए सही है लेकिन यदि वो आपकी सोच को बदलना चाहता है तो ऐसे आदमी के साथ जिंदगी बिताने से पहले एक बार सोच जरूर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static