किचन में कभी न खत्म होने दें ये चीजें, वर्ना झेलनी पड़ सकती है आर्थिक तंगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 06:31 PM (IST)

हर कोई जीवन में सुख-समृद्धि की कामना करता है। ऐसे में लोग देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए अलग-अलग उपाय करते हैं। मगर वास्तु अनुसार, हमारी रसोई का संबंध भी घर की सुख-समृद्धि से होता है। ऐसे में किचन में कुछ विशेष चीजों के खत्म होने से बचना चाहिए। मान्यता है कि इससे धन की देवीलक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में...

PunjabKesari

आटा

घर की रसोई में रखा आटा कभी भी खत्म ना होने दें। वास्तु अनुसार, आटे के बर्तन को पूरी तरह से खाली नहीं होना चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके कारण घर में अन्न व धन की बरकत में बांधा आने लगती है। इसके साथ ही समाज में मान-सम्मान की हानि का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में आटे के खत्म होने के एक दिन पहले ही इसे खरीद लें।

हल्दी

हल्दी औषधीय गुणों के साथ धार्मिक महत्व भी रखती है। इसलिए इसे हर शुभ काम में प्रयोग किया जाता है। हल्दी की संबंधी गुरु ग्रह से माना जाता है। ऐसे में किचन में हल्दी खत्म होने से गुरुदोष का सामना करना पड़ सकता है। इसके कारण घर की सुख-समृद्धि व बरकत में कमी आ सकती है। इसके अलावा शुभ कार्यों में भी परेशानियां आ सकती है। ऐसे में हल्दी खत्म होने से पहले या उसी समय उसे खरीद दें।

PunjabKesari

चावल

हल्दी की तरह चावल भी धार्मिक मान्यता रखते हैं। कोई भी पूजा अक्षत यानि चावल के बिना अधूरी मानी जाती है। मगर अक्सर लोग चावल में कीड़ा लगने की परेशानी के कारण इसे भारी मात्रा में खरीदने से बचते हैं। मगर चावल शुक्र ग्रह से संबंध रखता है। कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होने से जीवन में सभी सुख-सुविधा मिलती है। ऐसे में इसकी कमी से जीवन में पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। किचन में पूरी तरह से चावल खत्म करने से बचें।

PunjabKesari

नमक

नमक के बिना किसी भी चीज का स्वाद अधूरा माना जाता है। ऐसे में यह तो किचन में आसानी से मिल जाता है। मगर फिर भी इस बात का ध्यान रखें कि रसोईघर में पड़ा नमक का डिब्बा कभी खाली ना हो। वास्तु अनुसार, इससे खत्म होने से जीवन में आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इसके अलावा कभी भी किसी के घर से नमक मांगने से बचना चाहिए।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static