जैकलीन फर्नांडिस पर गिरी ED की गाज, 200 करोड़ ठगी मामले में जब्त हुई संपत्ति

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 02:55 PM (IST)

मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर विवादों में छाई ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस पर बड़ी गाज गिर गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में एक्ट्रेस की 7 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क कर दी है। पीएमएलए कानून के तहत जैकलीन के खिलाफ ये कार्रवाई की गई।

PunjabKesari

छत्तीस वर्षीय जैकलीन श्रीलंकाई नागरिक हैं और प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में उनसे कई बार पूछताछ कर चुका है। दरअसल, आरोप है कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को उपहार देने के लिए फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित नामी-गिरामी लोगों को धोखा देकर इकट्ठा किए अवैध धन का इस्तेमाल किया। जानकारी के अनुसार जब्त की गई संपत्ति में फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल है।

PunjabKesari
जैकलीन ने पिछले साल अगस्त और अक्टूबर में ईडी को दिए अपने बयान में बताया था कि उन्हें चंद्रशेखर से उपहार स्वरूप गुची के तीन डिजाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए दो गुची की ड्रेस, लुई वीटन कंपनी के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़े झुमके और दो हेमीज़ ब्रेसलेट मिले थे। अभिनेत्री ने ईडी को बताया कि उसने एक मिनी कूपर कार लौटा दी, जो उसे इसी तरह उपहार में मिली थी।
 

PunjabKesari

कहा जा रहा है कि सुकेश ने जैकलीन के लिए पानी की तरह पैसा बहाया, लेकिन अभिनेत्री हर बार दावों से इंकार करती आई है। सुकेश पर रंगदारी के 15 मामले दर्ज हैं। प्रवर्तन निदेशालय 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले की जांच कर रहा है, जिसमें अभिनेत्री जैकलीन का नाम सुकेश के साथ जुड़ा था। प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच में पाया कि चंद्रशेखर फरवरी से जैकलीन के साथ 'नियमित संपर्क' में था, जब तक कि उसे पिछले साल 7 अगस्त को (दिल्ली पुलिस द्वारा) गिरफ्तार नहीं किया गया था। बाद में उसे ईडी ने भी गिरफ्तार किया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static