''जब कोई बात बिगड़ जाए''... Minissha Lamba से जान लें टूटती शादी पर अहम बातें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 02:22 PM (IST)

हर उस रिश्ते को खत्म करना ही ठीक होता है, जिसमें प्यार की भावना न के बराबर हो। ऐसे लोगों के बीच न सिर्फ आए दिन झगड़े होते हैं, बल्कि एक रिश्ते में रहने के दौरान भी उनका 'दुखी' और 'अकेला' होना आम हो जाता है, जो कि उन्हें भावनात्मक रूप से खोखला बना देता है। मिनिषा लांबा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने न केवल एक असफल रिलेशनशिप को खत्म करने की आजादी देखी है बल्कि वह इस बात को भी समझती हैं कि एक अनहेल्दी रिलेशनशिप में रहने से दुख और दर्द के सिवा कुछ नहीं मिलता। अपनी टूटती शादी पर अभिनेत्री ने बात करते हुए कहा, 'जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन इस बीच जो चीज सबसे ज्यादा जरूरी है वह खुश रहना। अगर सब कुछ सही न चल रहा हो तो अलग हो जाना ही बेहतर है। अलग होने में तोहमत या गलत जैसा कुछ नहीं है।' मिनिषा की बात हर उस कपल के लिए एक बड़ी सीख है, जो टॉक्सिक रिलेशनशिप में होने के बाद भी साथ रहने को मजबूर हैं।  ऐसे लोगों को बॉलीवुड गलियारे की एक्ट्रेस मिनिषा लांबा की इन बातों को एक न एक बार जरूर सुनना चाहिए....

PunjabKesari

समस्याओं को आदत नहीं बनाएं

अगर आप वाकई में अनहैप्पी रिलेशनशिप को ढोने का बोझ महसूस कर रहे हैं तो सबसे पहले अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। उन्हें बताएं कि आप उनके साथ खुश नहीं हैं। यही नहीं, ऐसे समय में अपने बीच पैदा हो रही समस्याओं पर खुलकर एक-दूसरे से बात करें। अगर आप इन तमाम बातों के बाद भी मानसिक प्रताड़ना से गुजर रहे हैं तो आपसी समझदारी से अलग होना बेहतर है। यह बात हर उस कपल के लिए एक बड़ी सीख है जो सोचते हैं कि दुनियावाले क्या कहेंगे? परिवार पर क्या असर पड़ेगा? इसके चक्कर में एक ऐसे रिश्ते में बंधे रहते हैं, जिसमें न एक-दूसरे के लिए रत्ती भर प्यार है और न ही इज़्जत।

PunjabKesari

रिश्ते में इंटिमेसी नहीं

किसी रिश्ते को सही रूप से चलाने के लिए इंटिमेसी बहुत मायने रखती है। अगर आपके रिश्ते में इंटिमेसी न के बराबर है, तो समझ जाइए कि बस आप नाम के लिए एक-दूसरे के साथ रिश्ता निभा रहे हैं। हालांकि, हम इस बात को मानते हैं कि अकेलेपन का सामना करना बहुत मुश्किल है। लेकिन एक टॉक्सिक रिलेशनशिप में रहना उससे भी ज्यादा खतरनाक है। ऐसे समय में उसके साथ बातचीत करना ज़रूरी है। लेकिन इसके बाद भी आपका रिश्ता ज्यों का त्यों है, तो उससे बाहर निकलना ही बेहतर है।

PunjabKesari

चारों तरफ खामियां ही खामियां

किसी भी रिश्ते में प्यार की कमी न केवल आपको हर किसी से डिस्कनेक्ट यानी अलग कर देती है, बल्कि ऐसे रिलेशन में आप साथ रहते हुए भी अकेले होते हैं। ऐसी शादी व्यक्ति को रोज सिवाए दुख और दर्द के कुछ नहीं देती। इस स्थिति का सामना कर रहे व्यक्ति के लिए बेस्ट ऑप्शन यही होता है कि वह अपने साथी से अपनी राहें अलग कर ले। 

PunjabKesari

उम्मीद न छोड़ें

अपनी बात को जारी रखते हुए मिनिषा लांबा ने आगे कहा, 'हर एक शख्स को प्यार करने की छूट है। कौन सी ऐसी महिला है जो प्यार नहीं करना चाहेगी। कुछ लोगों की जिंदगी में प्यार के संदर्भ में बुरे में अनुभव मिलते हैं, तो कइयों को अच्छे। मगर इसके बीच एक बार फिर प्यार आपके दरवाजे पर खुद दस्तक दे रहा है, तो आपको पूरी छूट है उसे कुबूल करने की।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static