ये गलतियां बिगाड़ सकती हैं पूरा लुक, Makeup करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 11:46 AM (IST)

शादी या किसी फंक्शन में महिलाएं मेकअप जरूर करती हैं। इससे लुक निखरता है और खूबसूरती में चार चांद लगते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं मेकअप करते वक्त कुछ गलतियां कर बैठती हैं। इससे पूरा लुक खराब हो जाता है और मेकअप भी पैची सा दिखने लगता है। वहीं गलत तरीके से मेकअप करने पर चेहरा कुछ ही घंटों से सफेदा सा भी नजर आने लगता है। आइए आपको बताते हैं मेकअप के दौरान कौन सी गलतियों से मेकअप पैची हो सकता है।

कलर करेक्टर का इस्तेमाल न करना

जल्दबाजी में मेकअप करते वक्त कुछ महिलाएं चेहरे पर सीधा फाउंडेशन लगा लेती हैं, जिससे पसीना आते ही मेकअप हटना शुरू हो जाता है। पसीना आते ही चेहरे के दाग धब्बों की वजह से मेकअप पैची सा दिखने लगता है। इससे बचने के लिए आप फाउंडेशन लगाने से पहले कलर करेक्टर जरूर लगाएं। इससे चेहरे के दाग- धब्बे छुपाने में आसानी होती है। इस स्टेप को मिस करने की गलती न करें।

PunjabKesari

फाउंडेशन से जुड़ी गलती

ज्यादातर लोगों का ये मानना है कि फाउंडेशन का इस्तेमाल चेहरे की रंगत निखारने के लिए किया जाता है, जबकि ऐसे बिल्कुल भी नहीं है। इसे स्किन टोन के हिसाब से ही लेना होता है। ऑनलाइन बिना सोचे- समझे या बिना शेड देखे फाउंडेशन मंगवाने से अकसर गलत प्रोडक्ट आता है। इसके इस्तेमाल से चेहरा पैची सा लगने लगता है।

PunjabKesari

ड्राई स्किन पर मेकअप लगाने पर

मेकअप करने से पहले स्किन को अच्छे से हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। ड्राई स्किन पर मेकअप करने से कुछ ही समय बाद वो केकी नजर आने लगता है। इस समस्या से बचने के लिए मेकअप से पहले स्किन प्रेप जरूर करें। इस दौरान आप पहले शीट मास्क लगाएं और फिर मॉइस्चराइजर लगाकर कुछ देर रहने दें। डायरेक्ट स्किन पर मेकअप लगाना सबसे बड़ी गलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static