कम बजट में सजाना है आशियाना, तो पुरानी साड़ियों के साथ दिखाएं Creativity

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 12:03 PM (IST)

अकसर जिन चीजों का हम इस्तेमाल सालों से नहीं कर रहे होते उसे फेंक देते हैं। क्योंकि हम साेचते हैं कि जो चीजें सालों से किसी काम नहीं आई तो अब क्या आएगी, लेकिन ऐसा सोचना गलत है। बहुत कम लोग जानते होंगे कि पुरानी चीजों से हम अपने घर का नक्शा तक बदल सकते हैं। साड़ी काे ही देख लीजिए इसे हम जैसे चाहें इस्तेमाल कर सकते हैं। आपके वार्डरोब में भी अगर ढेर सारी पुरानी  साड़ियां हैं तो उसे निकालिए और क्रिएटिविटी दिखाकर घर की चीजें बना डालें 

PunjabKesari
कुशन कवर

अगर आपकी सिल्क की साड़ी फट गई है और आप इसे पहन नहीं सकती हैं तो इसका इस्तेमाल  कुशन कवर के लिए करें। साड़ी जितनी  रंगीन होंगी कुशन कवर उतने सुंदर होंगे। आप इन कुशन कवर का यूज घर पर आसानी से कर सकती हैं।

PunjabKesari
 मेज पोस

 सिल्क की साड़ियों का पल्लू बहुत ही सुंदर होता है। ऐसे में आप साड़ी के पल्लू को निकालकर उससे मेज पोस बना सकती हैं।  आप पहने साड़ी के पल्लू को निकाल लें और फिर दूसरी तरफ से उसे साड़ी के बाकी हिस्सों से मिला दें। चारों तरफ से अच्छे से मिलाने के बाद आपका मेज पोस तैयार हो जाएगा। 

PunjabKesari

रजाई

पुरानी सिल्क साडिय़ों का इस्तेमाल आप  रजाई के लिए भी कर सकती हैं। पुरनी साड़ियों से आप पैचवर्क वाली रजाई बना सकती हैं, इससे आपके बेडरूम के लुक में भी बदलाव आ जाएगा।

PunjabKesari
पर्दे

पर्दो को बजार से खरीदने की बजाय पुरानी साड़ी को इसके लिए यूज कर सकती हैं। शिफॉन, जॉर्जेट यहां तक की सिल्क साड़ी के पर्दे भी बेहद खूबसूरत लगेंगे। सामान्य पर्दों के साथ मिलाकर भी बीच में सिल्क की साड़ी के पर्दे लगा सकती हैं। 

PunjabKesari

दुपट्टा या शाॅल बनाएं


सिल्क की साड़ी होने पर आप इससे दुपट्टा तैयार कर इसे प्लेन सॉलिड कलर वाले कुर्ते या पैंट के पेयर कर सकती हैं। आप दो अलग साड़ियों को आधे-आधे हिस्से में काटकर इस्तेमाल में ला सकती हैं और इसे शाॅल की तरह लपेट सकती हैं। यह ठंड से बचाने के साथ- साथ आपको रॉयल लुक भी देगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static