अगर आपके पार्टनर में भी है Mahek Chahal के एक्स जैसी आदतें तो आज ही कर लें ब्रेकअप!

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 01:58 PM (IST)

टीवी शो 'बिग बॉस' और 'नागिन' से फेमस हुई एक्ट्रेस महक चहल अमीषा पटेल के भाई अश्मित पटेल अश्मित पटेल के साथ पांच से रिलेशनशिप में थीं। दोनों ने सगाई भी कर ली थी, लेकिन इसी बीच दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए। मीडिया से बातचीत करते हुए एक्ट्रेस ने अपने टूटे रिश्ते पर दर्द बयां करते हुए कहा था 'जब आप किसी स्पेशल शख्स के साथ टाइम स्पेंड करते हैं, तब आपको उसकी वास्तविकता पता चलती है। मुझे नहीं लगता अश्मित उनके लिए सही इंसान था'। महक की तरह ही, किसी भी इंसान के लिए बहुत जरुरी है वो अपने पार्टनर को अच्छी तरह से परख लें और फिर ही शादी का फैसला लें, क्योंकि गलत इंसान से शादी करके आप कभी खुश नहीं रह पाएंगी। आइए आज आपको बताते हैं वो 5 नकारात्मक आदतों के बारे में, जो अगर आपके पार्टनर में है जो शादी का फैसला तुरंत बदल दें...

PunjabKesari

अपनी बातों से मुकरना

क्या आपके पार्टनर की ये आदत होती है कि वे जो कहते हैं उसे करते नहीं। ऐसा यदि एक बार हो तो चलता है। लेकिन यदि बार-बार पार्टनर आपके साथ यही हरकत कर रहा है तो विचार करने वाली बात है। ऐसे में हो सकता है कि वो शादी के बाद भी जिम्मेदारी को केवल कहने के लिए ही उठाए। ऐसे में जो अपनी बात को पूरा ना करें या आपको दिया वादा पूरा ना करें, तो ऐसे इंसान से शादी करने से पहले सोच लें।

PunjabKesari

अपनी बात कहना

आपके पार्टनर के अंदर यदि ये आदत है कि वो केवल अपनी ही बात कहता चला जाता है और आपकी बातों को अहमियत नहीं देता या आपकी बात को ध्यान पूर्वक नहीं सुनता तो ऐसे में विचार करने की जरुरत है। क्योंकि हो सकता है कि शादी के बाद यदि आपको किसी तरह की परेशानी हो और वो आपकी बातों को अनसुना करके अपनी ही टिप्पणी को कहता चला जाए तो शादीशुदा जीवन में तकरारा आ सकती है।

हर समय झूठ बोलना

यदि आपके पार्टनर में झूठ बोलने की आदत है तो भी ये आपके रिश्ता में एक नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। इससे आपका रिश्ता मजबूत होने की बजाय कमजोर हो सकता है। ऐसे पार्टनर से तुरंत बात करें। झूठ बोलने से विश्वास टूट जाता है। भविष्य में आप उसकी कोई भी बात पर भरोसा नहीं कर पाएंगी।

PunjabKesari

खुद को परफेक्ट मानना

कई लोग ऐसे होते हैं जो खुद को एकदम परफेक्ट मानते हैं और सामने वाले को खुद से कम। यदि आपके पार्टनर के अंदर भी ऐसी आदत है तो हो सकता है कि भविष्य में वह आपकी अपने साथ तुलना करे और आपको नीचा दिखाने की कोशिश भी करे। ऐसे पार्टनर से शादी करने से पहले विचार करने की जरुरत है।

आपके फोन को बार-बार करे चेक

यदि आपका पार्टनर बार-बार आपका फोन चेक करता है या वह निगरानी रखता है कि आप कहां जा रही हैं या किससे बात कर रही हैं तो ऐसे पार्टनर को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाने से पहले विचार करने की जरूरत है। चूंकि यदि जो व्यक्ति शादी से पहले इस तरीके की हरकत कर रहा है तो हो सकता है कि वो शादी के बाद भी आप पर शक करें। ऐसे में शक्की इंसान से शादी करने से पहले सोचें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static