Workout के बिना अब करें Fat की छुट्टी, बस डाइट में शामिल कर लें शतावरी

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 01:25 PM (IST)

आजकल खराब लाइफस्टाइल और कम फिजिकल एक्टिविटी के कारण लोग वजन कम करने के लिए परेशान रहते है। ऐसे में लोग एक तो घंटों जिम में पसीना बहाते है और डाइटिंग में पैसे खर्च करते है जो सबकी बस की बात नहीं है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे शतावरी खाकर हेल्दी और फिट रह सकते हैं।

PunjabKesari

शतावरी का पाउडर और दूध

रोजाना शतावरी वाला दूध पीने से आपका वजन कम हो सकता है। क्योंकि शतावरी में घुलनशील और अघुलनशील फाइबर पाए जाते हैं, जो वजन कम करने में मददगार साबित होते हैं। शतावरी के पोषक तत्व मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करता है। मेटाबॉलिज्म बूस्ट होने से वजन तेजी से घटाने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

शतावरी के साथ जूस

सुबह खाली पेट जूस में शतावरी डालकर पीने से धीरे-धीरे आपका वजन कम होने लगेगा। ऐसा रोज करने से आपको एक तो जल्दी से भूख नहीं लगेगी और खाने की क्रेविंग कम होगी।

PunjabKesari

शतावरी का काढ़ा

बताया जा रहा है कि रोज सुबह या रात को शतावरी का पाउडर आप गुन गुने पानी के साथ भी लेगे तो आपको अच्चछे रिजल्ट जल्द ही देखने को मिलेगे। इतना ही नहीं आप शतावरी की काढ़ा बनाकर भी पी सकती है। इसके लिए आपको सिर्फ शतावरी की जड़ को पानी में उबालना होगा और उसमें शहद और नींबू का रस मिलाकर पीए। ध्यान रहे इससे आपको पेट में जलन भी हो सकती है। इसलिए आपको शतावरी को ज्यादा नहीं लेना।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static