एक ही फिल्म से स्टार बनी और गायब भी हो गई, आज कहां गुमनाम है ऋषि कपूर की मासूम हिना?

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 01:54 PM (IST)

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने पहली ही फिल्म से इंडस्ट्री में पहचान बना लीं लेकिन एक ही फिल्म के बाद वह इंडस्ट्री से हमेशा के लिए गायब भी हो गई। पाकिस्तानी हिरोइन जेबा बख्तियार भी उन्हीं एक्ट्रेस में से रही हैं। फिल्म हिना में हिना का किरदार निभाने वाली मासूम चेहरे वाली जेबा को बहुत पसंद किया था लेकिन हिना के बाद वो बॉलीवुड में से गुम हो गईं लेकिन आज वह कहां है और क्या कर रही हैं? चलिए, इस बारे में आपको बताते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

जेबा का असली नाम था शाहीन

पाकिस्तान में  5 नवंबर 1965 में जन्मी जेबा का असली नाम शाहीन था। जेबा पाकिस्तानी पॉलिटिशियन और पूर्व अटॉर्नी जनरल, याह्या बख्तियार की बेटी हैं। उनकी मां हंगरी मूल की थीं, जबकि पिता क्वेटा के थे। उन्होंने लाहौर और कतार से अपनी पढ़ाई पूरी की। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जेबा ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की और अनारकली में अहम रोल निभाया। इस शो में जेबा के अभिनय को खूब प्यार मिला था इसके बार उन्हें आर.के. बैनर तले बन रही फिल्म हिना में अहम रोल मिला था। इस फिल्म में ऋषि कपूर और अश्विनी भावे मुख्य भूमिका में थे फिल्म हिट रही और लोगों को जेबा पसंद भी आई लेकिन बावजूद इसके बॉलीवुड में उनका करियर नहीं चला इसके बाद वह पाकिस्तान वापिस चली गईं और वहां कई फिल्मों में काम किया।

PunjabKesari

पर्सनल लाइफ भी रही सुर्खियों में 

जेबा जिनकी प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही। कहा जाता है कि उनकी एक नहीं बल्कि 4 शादियां हुई । सबसे पहले उन्होंने सलमान वालियानी से निकाह किया जिनसे उन्हें एक बेटी भी हुई लेकिन जल्दी ही दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद दूसरी शादी जेबा ने एक्टर जावेद जाफरी के साथ की लेकिन ये रिश्ता भी जल्दी खत्म हो गया। इसके बाद जेबा को अदनान सामी से प्यार हुआ और उनसे उन्होंने तीसरी शादी की जिनसे उन्हें एक बेटा अजान है लेकिन अफसोस उनकी तीसरी शादी भी ज्यादा देर नहीं टिकी। दोनों का तलाक और बेटे अजान की कस्टडी को लेकर दोनों काफी सुर्खियों में रहें हालांकि अंत में बेटे की कस्टडी जेबा बख्तियार को मिली। इसके बाद उन्होंने चौथी शादी  पाकिस्तान के सोहेल खान लेघाड़ी से की और फिलहाल उन्हीं के साथ पाकिस्तान में खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। जेबा अब पाकिस्तान के टीवी शोज में काम करती हैं।

PunjabKesari

जेबा जितनी मासूम और खूबसूरत पहले दिखती थी उतनी ही खूबसूरत वह अब भी हैं हालांकि कुछ लोग उन्हें पहचान ना पाएं लेकिन प्यारी सी हिना आज भी लोगों को बहुत याद आती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static