Relationship Goals: दीपवीर से सीखें हैप्पी मैरिड लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 12:16 PM (IST)

शादीशुदा जिंदगी में हर कपल को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। तभी रिलेशनशिप में रोमांस, प्यार, मजबूती बरकरार रह सकती हैं। वहीं बात  बॉलीवुड दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की करें तो उनकी शादी को भले ही 4 साल होने को आए हो। मगर वे बॉलीवुड के पावर कपल माने जाते हैं। वे एक-दूसरे का ध्यान रखने के साथ पूरी स्पेस देते हैं। ऐसे में एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए आप भी दीपवीर से कुछ सीख ले सकते हैं। चलिए आज हम आपको दीपिका पादुकोण के जन्मदिन के खास मौके पर इस शानदार कपल की खूबियों के बारे में बताते हैं...

एक- दूसरे से सीखना में कोई बुराई नहीं

किसी भी शादी में एक-दूसरे का ही नहीं बल्कि बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। वहीं इस बात को बॉलीवुड के पावर कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी मानते हैं। एक बात इंटरव्यू दौरान रणवीर सिंह ने कहा था कि, 'वे अपनी खूबसूरत वाइफ से टाइम मैनेजमेंट सीख रहे हैं।' इसके साथ ही रणवीर ने कहा था कि, 'वे जो भी करते हैं, प्यार से करते हैं।' साथ ही वे अपनी जॉब से भी बेहद प्यार करते हैं मगर बैलेंस नहीं बना पाते।' बात टाइम मैनेजमेंट की आने पर वे हमेशा असफल रहते हैं।' इसलिए वे अपनी खूबसूरत वाइफ के कदमों पर चलते हैं।' रणवीर अपनी पत्नी दीपिका से अपने टाइम को मैनेज करना सीखते हैं।' ऐसे में पार्टनर से कुछ सीखना या सीख लेने में कोई बुराई हैं। इसतरह आप भी दीपवीर की तरह एक-दूसरे तारीफ करने के साथ उनसे सीख लेनी चाहिए।

PunjabKesari

प्यार भी जताना जरूरी

पति-पत्नी में रोमांस बरकरार रहने से शादीशुदा जिंदगी खुशनुमा बीतती है। मैरिड लाइफ में ताजगी बनी रहती है। ऐसे में आप इस पर दीपिका और रणवीर से रिलेशनशिप को मजबूत बनाएं रखने की सीख ले सकते हैं। वे अक्सर एक-दूसरे को पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन (प्यार जताना) करते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में आप पार्टनर को कुछ प्यार भरे शब्द बोलकर या उनकी केयर करते हुए उन्हें अपना प्यार जता सकते हैं।

खुद को बदलना जरूरी नहीं

कई लोग सोचते हैं कि पार्टनर का साथ पाने के लिए उन्हें बदलने की जरूरत होती है। मगर ऐसा करने से बचना चाहिए। असल में, पार्टनर्स को हमेशा एक- दूसरे की पर्सनालिटी और व्यक्तित्व का ध्यान में रखते हुए काम करना चाहिए। दीपवीर के काम करने व फैशन सेंस बिल्कुल अलग है। बात फैशन की करें तो आपने अक्सर दीपिका को टीवी शो होस्ट के साथ मिलकर रणवीर के अतरंगी आउटफिट पर मजाक उड़ाते हुए देखा होगा। मगर ऐसा होने पर रणबीर ने अपने कपड़े पहनने का अंदाज नहीं बदला। हम यूं कह सकते हैं कि रणवीर ने इसपर नाराज होने की जगह इस मजाक को मजाक की तरह की लिया होगा।  ऐसे में इन दोनों से हमें सीख मिलती हैं कि हम जैसे हैं वैसे ही रहना चाहिए। इसके साथ ही सामने वाले को भी आपको ऐसे एक्सेप्ट करना चाहिए जैसे कि आप हो। इसतरह आप रिलेशनशिप में होकर भी आजादी व अंदर से खुशी का एहसास करोगे। इसके साथ ही आपकी यह बात आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगी।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

 

जिंदगी को बोरिंयत ना आने दें

जिंदगी में रोमांस, खुशी, बातचीत में मजाक करना आदि हमेशा बरकरार रखना चाहिए। नहीं तो शादी के कुछ साल बाद मैरिड लाइफ में बोरिंयत महसूस होने लगती है। वहीं बात दीपवीर की करें तो इनकी शादी को चार साल होने को आए हैं। मगर आज भी वे एक-दूसरे के साथ न्यूली मैरिड कपल की तरह नजर आते हैं। कोरोना काल में लॉकडाउन दौरान भी दीपिका अक्सर सोशल मीडिया पर कई ऐसे पोस्ट डालती थी, जिसमें वेरणबीर के पैर खींचती हुई नजर आती थी। मगर रणवीर ने कभी इस बात पर बुरा भी नहीं माना। ऐसे में आपको इस पर रणवीर से यह सीख लेनी चाहिए कि जिंदगी को मजेदार कैसे बनाया जा सकता है। असल में, शादीशुदा जिंदगी में मजबूती व प्यार बनाएं रखने के लिए आप इस बात का अच्छे से पता होना चाहिए आपको कौन सी बात हल्के में लेनी हैं और किस को मजाक समझना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static