डिलीवरी के तुरंत बाद Fat To Fit हुई सोनम, परफेक्ट फिगर के लिए कर रही है जी तोड़ मेहनत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 01:45 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की फैशनिस्टा सोनम कपूर भले ही पर्दे से दूर हैं लेकिन उनकाे चाहने वालों में कमी नहीं देखी गई है। खूबसूरती के साथ- साथ वह अपनी फिटनेस को लेकर भी छाई रहती हैं। अकसर उन्हें देखकर मन में यही सवाल उठता है कि एक बच्चे की मां होने के बावजूद वह खुद को इतना फिट कैसे रखती हैं। अब फिटनेस फ्रीक का वर्कआउट वीडियो सामने आया है, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि उन्होंने कैसे अपना वजन कम किया।

PunjabKesari

ट्रेनर ने शेयर की वीडियो

दरअसल हाल ही में सोनम की न्यूट्रिशनिस्ट और पाइलेट्स ट्रेनर राधिका कार्ले ने एक स्टाेरी शेयर कर बताया कि एक्ट्रेस कितनी हार्डवर्किंग है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- सोनम कपूर अपने रविवार की सुबह पाइलेट्स करती हुई। क्या है उनका पोस्ट पार्टम मतलब डिलीवरी के बाद का वर्कआउट रूटीन, जिस पर फोकस किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि- अपडेट रहें ताकि पता चले कि फिट रहने के लिए सोनम और क्या करती है। 

PunjabKesari
वर्कआउट लुक में  स्टनिंग दिखी सोनम

इस पोस्ट में सोनम श्रग, जॉगर पैंट सहित ऑल-ब्लैक आउटफिट में काफी स्टनिंग लग रही थी। उनके इस वर्कआउट लुक को बेहद पसंद किया जा रहा है। वर्कआउट में पसीना बहाने के साथ-साथ सोनम अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देती हैं। वह ताज़े-मौसमी फलों से लेकर सब्ज़ियां और मछली जैसी हेल्दी चीजें खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari
इसी साल मां बनी सोनम

एक्ट्रेस ने 20 अगस्त, 2022 को अपने फर्स्ट बेबी को जन्म दिया था। बेटे के जन्म के 4 महीने के अंदर ही उन्होंने अपना परफेक्ट फिगर वापस पा लिया है। याद हो कि सोनम ने अपनी पहली फिल्म सांवरिया के लिए 35 किलो वजन घटाया था। वह  अकसर अपने फैंस को  फिट रहने के लिए टिप्स देती रहती हैं। 

PunjabKesari

ये है सोनम का रूटीन

फिटनेस फ्रीक ने वजन घटाने के लिये जंक फूड को बिल्‍कुल छोड़ दिया था। वह बिल्‍कुल भी तला भुना नहीं खाती। इसके अलावा न तो वो शराब पीती हैं और ना ही शुगर से भरी कोल्‍ड्रिंक। इसके अलावा वो कम नमक वाला खाना पसंद करती हैं। वह हर दो घंटे में कुछ न कुछ हेल्‍दी स्‍नैक खाती रहती हैं। उन्‍हें ड्राय फ्रूट्स, सेब, खीरा, पपीता या फिर डार्क चॉक्‍लेट्स खाना पसंद है।


सोनम का डाइट प्लान

ब्रेकफास्ट

नाश्ते में सोनम कपूर एवोकाडो, फल व सब्जियों का जूस और पी-प्रोटीन (Pea Protein) लेना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह कोलेजन सप्लीमेंट में जूस या कैप्लूस भी लेती हैं। साथ ही मिड मॉर्निंग में वह 1 कटोरी नट्स जरूर खाती हैं।

लंच

लंच में सोनम एक कटोरी सलाद, टोफू, ज्वार या बाजरे की रोटी और सब्जी खाती हैं। शाम के स्नैक्स में वह दोबारा नट्स और एवोकाडो का सेवन करती हैं।

डिनर

डिनर में सोनम हल्का-फुल्का खाना पसंद करती हैं। उनकी डिनर डाइट में सूप, हरी सब्जियां आदि शामिल होती है। उन्होंने बताया कि अगर वह किसी फिल्म की शूटिंग कर रही है तो सिर्फ कार्ब्स फूड्स ही उनकी डाइट में शामिल होते हैं। इसके अलावा उनकी डिनर डाइट में फूट्स भी शामिल होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static