Portrait Mehndi का बढ़ा क्रेज, देखिए एकदम लेटेस्ट डिजाइन्स

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 04:19 PM (IST)

नया साल की दुल्हनों का रूझान भी धीरे-धीरे क्रिएटिव, यूनिक और ट्रैंडिग फैशन की ओर हो रहा है। बात अगर मेहंदी की करें तो पहले के मुकाबले आज के मेहंदी डिजाइन्स में काफी बदलाव आ चुका है। पहले के मुकाबले सिंपल की बजाए आजकल की दुल्हनें पोट्रेट मेहंदी ज्यादा पसंद कर रही हैं। करीब 70-80% दुल्हनों की पसंद बन चुकी पोट्रेट मेहंदी का क्रेज विदेशों में भी खूब देखने को मिल रहा है। अब दुल्हनें हाथ पर पिया के नाम के साथ अपनी लव स्टोरी, या दूल्हा दुल्हन मोटिफ वाली पोट्रेट मेहंदी भी लगवाती हैं।

PunjabKesari

क्या है पोट्रेट मेहंदी?

पोट्रेट मेहंदी में हाथों पर दुल्हा-दुल्हन या पेट्स या कोई भी चेहरा उकेरा जाता है। जिस तरह पेंटर हूबहू पेंटिग बना देता है उसी तरह मेहंदी आर्टिस्ट भी हाथों पर दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर उतार देता है, जिसे पोट्रेट मेहंदी कहते हैं।

PunjabKesari

आजकल लड़कियां पहली डेट, लवस्टोरी, बारात, फेरे, जयमाला स्टाइल पोट्रेट मेहंदी पसंद कर रही हैं। सिर्फ हाथों पर ही नहीं बल्कि पैरों पर भी पोट्रेट मेहंदी लगवाना पसंद कर रही हैं।

PunjabKesari

अब क्योंकि ब्राइड्स में पोर्ट्रेट मेहंदी डिजाइन्स का चलन बढ़ गया है तो हमने सोचा कि आपको कुछ यूनिक और फैबुलेस डिजाइन्स दिखा दें। चलिए आपको दिखाते हैं पोट्रेट मेहंदी के कुछ यूनिक डिजाइन्स...

PunjabKesari

आप आगे मम्मी-पापा, सास-ससुर और पीछे अपनी व दूल्हे का पोर्ट्रेट बनवा सकती हैं।

PunjabKesari

अगर आप अपने पेट (pet) से खासतौर पर अटैच हैं तो मेहंदी में उसका पोर्ट्रेट भी बनवा सकती हैं।

PunjabKesari

जयमाला पोर्ट्रेट मेहंदी डिजाइन भी दुल्हन के लिए बेस्ट है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static