''अमृता ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया था'' Divorce के बाद सैफ ने बताया था अपने रिश्ते का सच

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 06:30 PM (IST)

एक्टर व नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं। सैफ ने 2 शादियां की और दोनों को लेकर वो लाइमलाइट में रहे। पहली शादी तो उन्होंने 20 साल की उम्र में की वो भी खुद से 12 साल बड़ी अमृता से...एक वक्त में सैफ अमृता सिंह के प्यार में पागल थे। उस वक्त अमृता सिंह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थी और सैफ का करियर अभी शुरू ही हुआ था या यूं कह लें कि उनके करियर का कोई ठिकाना नहीं था।

फिल्म बेखुदी के सेट पर सैफ अमृता से मिले थे और पहली ही नजर में उन्हें अपना दिल दे बैठे। अमृता के नजदीक जाने के लिए सैफ ने उन्हें डिनर का ऑफर किया लेकिन एक्ट्रेस ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वो बाहर डिनर पर नहीं जाती अगर वो चाहे तो उनके घर पर आ सकते है। बस फिर क्या था सैफ पहुंच गए अमृता के घर...डिनर के बहाने उन्हें अमृता को प्रपोज कर दिया। दोनों को अपने रिश्ते को शादी का नाम देने के लिए तैयार थे लेकिन सैफ के परिवार वाले नहीं।

PunjabKesari

दरअसल, दोनों की उम्र और करियर का फासला पटौदी परिवार को खटक रहा था। नवाबों की फैमिली से ताल्लुक रखने वाले सैफ हिंदू लड़की अमृता से शादी करना चाहते थे लेकिन उनके परिवार वाले चाहते थे कि अमृता इस्लाम कबूल कर लें लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं थी। वही दूसरी ओर सैफ हर हाल में अमृता को अपनी बेगम बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने घरवालों के खिलाफ जाकर अमृता से शादी कर ली। दोनों के 2 बच्चे हुए। शादी के 13 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

 

इसकी वजह बताते हुए एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि- "शादी के कुछ साल तक तो सब ठीक रहा, बाद में अमृता ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था, यहां तक कि अमृता, मां (शर्मिला टैगोर) और बहन (सोहा-सबा) के साथ गाली गलौच भी करने लगीं थीं"।

 

वही कहा जाता है कि सैफ अली खान अमृता से शादी के दौरान ही इटली की मॉडल रोजा कैटलानो के साथ रिलेशन में थे, जो उनकी शादी टूटने का कारण बना।साल 2004 में अमृता और सैफ का तलाक हुआ। अमृता ने तलाक के एवज में 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। सैफ ने 2.5 करोड़ रुपए उसी समय दे दिए थे। बाकी की रकम अमृता को किस्तों में देने का निर्णय हुआ। अमृता ने इब्राहिम के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपए की मांग भी की थी। वही, अमृता ने तलाक के बाद आरोप लगाया था कि सैफ उन्हें खर्च नहीं देते और उनके दूसरी महिलाओं के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हैं।

PunjabKesari

बता दें कि इटेलियन मॉडल रोजा के साथ भी सैफ का रिश्ता कुछ देर ही चला। साल 2004 में शुरू हुआ दोनों का रिश्ता 4 सालों तक चला था। खबरों के अनुसार सैफ के मूड स्विंग्स से परेशान होकर रोजा ने उनसे 2007 में उनसे रिश्ता तोड़ लिया। 

 

रोजा से रिश्ता टूटने के बाद सैफ करीना कपूर के करीब आए। दरअसल, उस वक्त सैफ भी सिंगल थे और करीना भी। करीना का शाहिद कपूर से ब्रेकअप हुआ था। फिल्म टशन की शूटिंग के वक्त दोनों में नजदीकियां बढ़ी। यहां आपको बता दें कि सैफ ने जब अमृता से शादी की थी उस वक्त करीना उनसे बहुत छोटी थी और उन्होंने शादी की स्टेज पर जाकर सैफ को अंकल कहकर बधाई दी थी। खैर, दोनों के रिश्ते का तब खुलासा हुआ जब सैफ अचानक सैफीना नाम के टैटू के साथ पब्लिक की नजर आए।

 

एक-दूसरे को 3 साल डेट करने के बाद सैफ ने करीना से दूसरी शादी कर ली। पापा की शादी में सैफ की बेटी सारा अली खान भी आई थी जिन्हें उनकी अमृता ने तैयार करके भेजा था। अपनी दूसरी शादी पर सैफ ने एक्स वाइफ अमृता को लेटर भेजा था और यह लेटर उन्होंने करीना को भी पढ़ाया था। सैफ ने एक शो में ये भी बताया कि करीना काफी सपोर्टिव हैं और उन्होंने ही कहा था ये लेटर अमृता सिंह को भेजें। पापा के इसी लेटर की वजह से ही सारा खुशी-खुशी शादी में गई थीं।

PunjabKesari

आज सैफ अपनी दूसरी शादी से खुश है। करीना और सैफ के 2 बेटे है लेकिन अमृता अकेली ही जिंदगी बिता रही है। बच्चों की परवरिश के लिए अमृता ने शादी नहीं की। वो अपने बच्चों के साथ स्पॉट होती है लेकिन तलाक के बाद कभी सैफ के साथ नहीं दिखाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static