सुबह के समय इन अंगों पर खुजली होना शुभ, जानिए इसका मतलब

2021-09-18T10:34:47.777

आपने अक्सर सुना होगा कि हाथ पर खुजली होने से धन लाभ होता है। मगर ज्‍योतिष शास्‍त्र और समुद्र शास्‍त्र के अनुसार, शरीर के कई विशेष अंगों पर खुजली होना भी शुभ संकेत देते हैं। जी हां, इसका संबंध भी धन लाभ होने से माना जाता है। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में शरीर के अन्य अंगों में होने वाली खुजली व इसका मतलब बताते हैं...

होंठ के पास खुजली होना

अगर किसी के होंठ के पास खुजली हो तो उसे खुश होना चाहिए। वास्तु अनुसार, यह लव लाइफ को लेकर शुभ संकेत देता है। इसके अलावा यह इस ओर इशारा करता है कि आप दिनभर लजीज पकवानों को खाने का मजा लेंगे।

कान पर खुजली होना- तरक्की के योग

सुबह के समय कान पर खुजली होना शुभ संकेत देता है। यह धन लाभ, समाज में मान-सम्मान बढ़ने व नौकरी में तरक्की का इशारा करता है।

PunjabKesari

हाथ पर खुजली होना

अक्सर कई लोगों को सुबह उठते ही हाथ पर खुजली होती है। वास्तु व समुद्र शास्त्र अनुसार इसका संबंध पैसों से होता है। महिला के बाएं तो पुरुष के दाएं हाथ पर खुजली होना आर्थिक लाभ की ओर इशारा करता है। ऐसे में सुबह के समय हाथ पर खुजली होने से उसी दिन पैसों से जुड़ा लाभ होता है।

आंख में खुजली होना

सुबह के समय आंख में खुजली होना शुभ संकेत देता है। यह लंबे समय से अटके व रूके हुए काम पूरे होने की ओर इशारा करता है।

PunjabKesari

सीने पर खुजली होना

सुबह के समय महिलाओं को सीने में खुजली होने का मतलब है कि वे किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकती है, जिससे वे लंबे समय से मिलना चाहती थी। दूसरी ओर पुरुष के सीने में दर्द होने का मतलब धन-संपत्ति संबंधी को शुभ समाचार मिल सकता है।

पैरों पर खुजली होना

अगर पैरों पर खुजली हो तो यह यात्रा के योग बनने की ओर इशारा करता है। ऐसे में आपको कहीं घूमना जाने का मौका मिल सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

static