Vastu Tips: घर में खाली गमला रखने से होगी धन की प्राप्ति

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 11:01 AM (IST)

वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है। ऐसे में घर मैं वास्तु के हिसाब से किए कुछ बदलाव आपका पूरा जीवन सुखमय बना सकते हैं। दरअसल, माना जाता है की घर में पौधे रखना हमारे लिए महत्वपूर्ण और शुभ होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुंदर और स्वस्थ पौधों वाले गमले धन और संपत्ति की वृद्धि के लिए भी शुभ होते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि ये भी कहा जाता है कि कुछ जगह में अगर आप खाली गमला रखते हैं तो उससे आपके रूके काम बन जाएंगे और कई तरह से आपके लिए लाभ भी पहुंचाएंगे।

PunjabKesari

विपत्तियों से बचाने और घर को बुरी नज़र

यदि आपका घर दक्षिण दिशा में स्थित है, या आपके घर में कोई वस्तु या कमरा दक्षिण दिशा में है, जो वास्तु के अनुसार नहीं है, तो आपको सलाह दी जाती है कि आप घर में एक खाली बर्तन दक्षिण दिशा में रखें। अगर ऐसा नहीं है और आपके घर में सब कुछ वास्तु निर्देशों के अनुसार बना है, तो भी आपको दक्षिण दिशा में एक खाली गमला रखना चाहिए। यह आपको विपत्तियों से बचाने और घर को बुरी नज़र और नकारात्मकता से बचाने में मदद करता है। 

दक्षिण दिशा में खाली बर्तन

यदि आप घर की दक्षिण दिशा में खाली बर्तन रखते हैं तो ऐसा माना जाता है कि इससे राहु के दुष्प्रभाव कम हो जाते हैं। साथ ही घर के वास्तु दोष भी दूर हो जाते हैं। विशेषज्ञ ने हमें बताया कि इससे असामयिक मृत्यु की संभावना भी समाप्त हो जाती है और घर की प्रगति में बाधक दोषों से भी मुक्ति मिल जाती है। ऐसी मान्यता है कि अगर घर में कोई संकट आने वाला हो तो घर में रखा खाली बर्तन उस संकट को अपने ऊपर ले लेता है और टूट जाता है। हालांकि, यदि ऐसा होता है, तो आपको सलाह दी जाती है कि आप तुरंत बर्तन बदल दें और उसकी जगह उस स्थान पर नया बर्तन रख दें। ये आपके और आपके परिवार वालों के लिए बहुत शुभ हो सकता है।

PunjabKesari

घर में सकारात्मक ऊर्जा

खाली गमला घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करता है। इसे घर के उत्तर या पूर्व दिशा में रखना सबसे अच्छा होता है, जो सकारात्मक ऊर्जा के लिए प्रवेश द्वार माना जाता है। 

घर में धन और समृद्धि

खाली गमला घर में धन और समृद्धि लाने में मदद करता है। इसे घर के ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) में रखना सबसे अच्छा होता है, जो धन और समृद्धि का क्षेत्र माना जाता है। 

PunjabKesari

स्वास्थ्य में सुधार

खाली गमला घर में स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है। इसे घर के मध्य में रखना सबसे अच्छा होता है, जो स्वास्थ्य का क्षेत्र माना जाता है। 
खाली गमला घर में रिश्तों में सुधार करने में मदद करता है। इसे घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना सबसे अच्छा होता है, जो रिश्तों का क्षेत्र माना जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static