शनिदेव कभी नहीं होंगे नाराज अगर Terrace पर रख लेंगे यह एक चीज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 12:53 PM (IST)

वास्तु में घर की हर दिशा व यहां रखा सामान हम पर अपना अच्छा व बुरा प्रभाव डालता है। ऐसे में इनसे जुड़ी कुछ बातों का ध्यान ना रखने से अन्न, धन व जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वहीं बात घर की छत की करें तो इसपर आमतौर पर लोग बेकार, पुराना सामान रख देते हैं। मगर वास्तु अनुसार, घर की छत भी बेहद अहम मानी जाती है। इससे जुड़ी कुछ बातों का ध्यान ना रखने से पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। चलिए आज हम आपको घर की छत से जुड़ी कुछ खास बातें व उपाय बताते हैं...

घर की छत बेहद अहम

घर की छत का संबंध न्याय के देवता शनिदेव से माना जाता है। ऐसे में घर के बाकी कमरों की तरह इसकी साफ-सफाई का भी खास ध्यान देना चाहिए। यहां पर बेकार, पुराना व टूटा हुआ सामान रखने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, छत पर ऐसा सामान होने से शनिदेव की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जीवन में धन के साथ अन्य तरह के नुकसान भी झेलने पड़ सकते हैं। 

PunjabKesari

धन-समृद्धि पाने के करें ये आसान उपाय 

घर की छत का संबंधी शनिदेव के साथ कुबेर देवता से भी माना जाता है। इसलिए छत से जुड़े कुछ उपाय करने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती है। इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास हो सकता है। 

PunjabKesari

इस दिशा में रखी चीनी 

घर की छत पर उत्तर दिशा में चीनी को किसी डिब्बी में डालकर रखें। मान्यता है कि इससे आर्थिक परेशानी दूर होकर घर में धन-समृद्धि का आगमन होता है। 

PunjabKesari

इस दिशा में रखें पानी की टंकी 

वास्तु अनुसार, पानी की टंकी भी हमारी आर्थिक परेशानी दूर करने में मददगार होती है। इसके लिए घर की छत पर टंकी हमेशा उत्तर या उत्तर पश्चिम दिशा में ही रखें। इससे पैसों की तंगी दूर होकर घर में धन की बरकत बनी रहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static