तिजोरी में रखे ये चीजें, नहीं होगी पैसे की कमी

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 03:14 PM (IST)

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत ही महत्व दिया गया है। घर में यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार, चीजें की जाएं तो कभी भी सुख-समृद्धि और धन की कमी नहीं होती। वास्तु अगर साथ न दे तो व्यक्ति को जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मां लक्ष्मी भी रुठ जाती हैं। आज आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी सदैव आपके परिवार पर कृपा बनाकर रखेंगी। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

Cash - What is Money in Accounting, Finance and Economics?

कुबेर यंत्र रखें 

वास्तु शास्त्र में कुबेर यंत्र को बहुत ही महत्व दिया गया है। दीवाली के दिन भी कुबेर यंत्र की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। आप कुबेर यंत्र की विधि-विधान के साथ पूजा करके अपनी अलमारी में रखें। कुबेर यंत्र के अलावा आप श्री यंत्र भी अपनी तिजोरी में रख सकते हैं। 

PunjabKesari

कमल का फूल रखें

कमल का फूल माता लक्ष्मी को अति प्रिय होता है। इसलिए यह फूल आपको मां लक्ष्मी को जरुर चढ़ाना चाहिए। आप ताजा कमल का फूल तिजोरी में भी रख सकते हैं। इससे घर में पैसा आना शुरु हो जाएगा। लेकिन यदि कमल का फूल सुख जाता है तो उसे तिजोरी में न रखें।

PunjabKesari

हल्दी की गांठ रखें 

आप हल्दी की गांठ भी पैसे की अलमारी या फिर तिजोरी में रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यह आपको आर्थिक तंगी से राहत दिलवा सकती है। आप हल्दी एक छोटी सी गांठ बांध लें और उसे लाल या फिर पीले रंग के कपड़े में बांधकर अलमारी में रखें। मां लक्ष्मी की सदैव आपके घर में कृपा बनी रहेगी। 

PunjabKesari

शीशा 

शीशा आपके घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने में मदद करता है। आप तिजोरी के अंदर की उत्तर दिशा में शीशा लगाएं। आप कोई छोटा सा शीशा भी तिजोरी में रख सकते हैं। इससे आपके घर की तिजोरी में पैसा बढ़ने लगेगा। 

PunjabKesari

लाल वस्त्र 

आप अलमारी में लाल वस्त्र भी रख सकते हैं। लाल रंग का वस्त्र मां लक्ष्मी का प्रिय माना जाता है। मां की कृपा पाने के लिए आप तिजोरी में लाल कपड़ा बांधकर रख दें। आपके घर की आमदनी में भी बढ़ावा होगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static