वर्कआउट में चीटिंग करना पसंद नहीं करती कैटरीना कैफ

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:17 AM (IST)

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने हमेशा मेहनत को ही अपना मुख्य साथी माना है। वह जितना अपने अभिनय पर फोकस करती है, उतना ही फोकस अपनी फिटनेस पर भी करती हैं। उन्हें योग और डांस से ऊर्जा मिलती है। खुद की फिगर को मैंटेन करने के लिए कैटरीना स्ट्रिक्ट डाइट का पालन करती हैं। सुबह उठने के बाद वह कम से कम 4 गिलास पानी पीती है।

कैट कहती है कि वह खुद को हमेशा एक लर्नर के रूप में देखती हैं और जब भी कुछ सीखने का मौका मिलता है, हमेशा तैयार रहती हैं। बात फिटनेस की करें तो कैटरीना रोजाना योगा और डांस करती हैं। इससे जहां उन्हें फोकस होने में मदद मिलती है वहीं सुकून भी मिलता है।

Image result for katrina kaif workout pic,nari

वह कहती हैं, डांस करके मुझे अंदर से बहुत खुशी मिलती हैं लेकिन फिट रहने के लिए मैं हर दिन वर्कआउट करती हूं, चाहे मेरा शेड्यूल कुछ भी हो। मेरी ट्रेनर मुझे जो कुछ भी करने के लिए कहती है, मैं वह सब कुछ करती हूं। मेरा वर्कआउट रूटीन सैट है और मैं उसे पूरी तरह से फॉलो करती हूं। उसमें किसी भी कारण से मैं कोई चीटिंग या बदलाव नहीं करती ‌ मेरा मानना है कि अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें स्वयं शुरुआत करनी पड़ती है। अच्छे रिजल्ट के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

Image result for katrina kaif,nari

बात डाइट की करें तो कैटरीना पोषण से भरपूर खाना खाती हैं। इससे उन्हें अच्छी सेहत के साथ काम करने की ऊर्जा और उत्साह दोनों मिलती है। मेरे दिन की शुरुआत ओट्स के साथ होती है। लंच में फल, फिश और सब्जियां खाना पसंद करती हूं। शाम को स्नैक्स में  सैंडविच और डिनर में सूप के साथ अंडे का सफेद हिस्सा लेती हूं। मैं डाइट का पूरा ध्यान रखती हूं। मैं जिस प्रोफैशन में हूं वहां फिट और खूबसूरत शरीर पहली जरूरत है क्योंकि स्क्रीन पर हमें हमेशा अच्छा दिखना होता है। हर दिन मेरा यही प्रदान रहता है। बाकी संडे को थोड़ा सा बदलाव रहता है। जैसे आराम से उठती हूं और दिन भर वे काम करती हूं जो मेरा मन करता है। कभी गाने सुनती हूं तो कमर दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन जाता है।मन किया तो कुकिंग भी कर लेती हूं। एक ही तरह से काम करके और रूटीन लाइफ जीते- जीते आदमी बोर हो जाता है और उसे बदलाव की आवश्यकता होती है।

Image result for katrina kaif,nari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static