किस घर की बहू बनने जा रही है कैटरीना, कौन है उनकी फैमिली में ?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 12:08 PM (IST)

इंडस्ट्री में इन दिनों सिर्फ एक ही कपल छाया हुआ है कैटरीना और विक्की...सोशल मीडिया भी इनकी शादी की अपडेट्स से भरा पड़ा है। दोनों 7- 9 दिसंबर के बीच शादी के बंधन में बंध जाएंगे तो ऐसे में अब कुछ दिन ही बाकी है। कहा जा रहा है कि विक्की अपनी शूटिंग में थोड़ा बिजी है तो ऐसे में उनका परिवार कैटरीना की मदद कर रहा है शादी की तैयारियों में। दोनों के परिवार काफी खुश है इस शादी को लेकर। चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको बताते हैं इनकी फैमिली के बारे में...कि आखिर किस घर की बहू बनने जा रही हैं कैटरीना और किनके दामाद बनने चले हैं विक्की...
 


पहले आपको बताते है कैटरीना की फैमिली के बारे में...कैटरीना का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था वो भारतीय नहीं है। कैटरीना के पिता मोहम्मद कैफ एक भारतीय है और कश्मीर के रहने वाले है। वही कैटरीना की मां सुजैन टरकोट ब्रिटिश नागरिक हैं। ब्रिटेन में ही दोनों की मुलाकात हुई और वहां पर उन्होंने शादी की लेकिन कुछ ही सालों में दोनों का तलाक हो गया। कैटरीना की मां सुजैन एक वकील है और सोशल वर्कर भी,जिसके लिए वो पूरे देश का दौरा करती रहती है। कैटरीना की फैमिली में उनकी 6 बहनें और एक भाई है और एक कैटरीना कैफ हैं, यानि की कुल मिलाकर 8 भाई-बहन हैं। इतना बड़ा परिवार होने की वजह से कैट ने कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। 
 

कैटरीना अपने भाई-बहनों में पांचवें नंबर पर आती है बाकि की तीन बहने उनसी छोटी हैं। कैटरीना की एक बहन इसाबेल कैफ फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं। कैटरीना कैफ अक्सर अपनी बहनों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करती रहती हैं। कैटरीना को अपनी जिंदगी में हमेशा से पिता की कमी खली है। कैटरीना ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था, मेरे पिता का हमारी परवरिश, हमारे धार्मिक, सामाजिक या मोरल बिहेवियर पर कोई इनफ्लुएंस नहीं है। कटरीना काफी छोटी थीं तभी उनके पिता परिवार को छोड़कर चले गए थे। उन्हें हमेशा ये कमी खाली कि उन्हें पिता का प्यार नहीं मिल सका। 
 


अब आपको बताते है विक्की कौशल की फैमिली के बारे में। विक्की के परिवार में उनके अलावा माता-पिता और एक भाई है। उनके पिता शाम कौशल बॉलीवुड के जाने-माने स्टंट डायरेक्टर है। पंजाब के टांडा के छोटे से गांव मिर्जापुर के गरीब परिवार से उठकर उन्होंने अपनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई। नाना पाटेकर ने फिल्म प्रहार में बतौर एक्शन डायरेक्ट उन्हें पहला ब्रेक दिया और यही से उनके करियर की शुरुआत हुई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। विक्की की मां वीणा कौशल एक हाउसवाइफ है।
 

33 साल के विक्की के एक छोटे भाई हैं सनी कौशल सनी भी बॉलीवुड में एक्टर हैं। उन्होंने सनशाइन म्यूजिक टूर्स एंड ट्रेवल्स नाम की एक फिल्म से 2016 में डेब्यू किया था। इसके बाद वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी, भंगड़ा पा ले और शिद्दत जैसी फिल्मों में लीड रोल में नजर आए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static