सैफ ने अपने दम पर बनाया बॉलीवुड में करियर, पहली फिल्म रिलीज हुई तो ऐसी दिखती थी करीना

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 12:35 PM (IST)

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान अपनी दमदार एक्टिंग के साथ फैंस के दिल पर राज करते हैं। उनकी फिटनेस देखकर कोई नहीं कह सकता कि वह 4 बच्चों के बाप हैं। सैफ अली खान ने हाल ही में 16 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। सैफ 52 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 16 अगस्त 1970 को एक पटौदी पकरिवार में हुए था। सैफ के पिता यहां एक मशहूर क्रिकेटर थे। वहीं उनकी मां बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं। एक्टिंग और क्रिकेट सैफ अली खान को अपने माता-पिता से मिली हुई है। सैफ अली खान ने बॉलीवुड में खुद अपनी पहचान बनाई थी। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे रहा सैफ अली खान का  करियर और उनके रिलेशनशिप्स के बारे में...

शुरुआत में नहीं मिली सफलता 

सैफ अली खान ने बॉलीवुड में खुद ही अपनी पहचान बनाई है। करियर के शुरुआत में उन्हें इतनी सफलता नहीं मिली। कुछ फिल्में देखने के बाद लोगों को समझ में आने लगा कि सैफ अली खान में इतना दम नहीं है कि वह सिर्फ अपने दम पर फिल्में हिट करवा सकें, इसलिए वह ज्यादातर किसी बड़े एक्टर के साथ नजर आए थे। जैसे-जैसे सैफ को काम मिलता रहा उनका करियर ठीक चलता रहा। इसके बाद उन्होंने अमृता सिंह से शादी कर ली। 

PunjabKesari

सैफ से बड़ी थी अमृता सिंह 

सैफ ने जब एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की तो वह सिर्फ 24 साल की थी। वह सैफ से 10-12 साल बड़ी थी। दोनों का रिश्ता भी अच्छा चल रहा था। इसके बाद दोनों के 2 बच्चे भी हुए। इब्राहिम खान और सारा अली खान। सैप की बेटी सारा तो बॉलीवुड में अपना करियर बना चुकी हैं। लेकिन इब्राहिम अभी फिल्मों में आने की तैयार कर रहे हैं। परंतु कुछ समय के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई और उनका रिश्ता भी टूट गया। 

PunjabKesari

रिश्ता टूटने के बाद की करीना से शादी 

सैफ का अमृता से टूटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की बेबो यानी की करीना कपूर से शादी की । सैफ और करीना की शादी  भी काफी सुर्खियों में रही थी। सैफ अली खान करीना से 12 साल बड़े थे। लेकिन अब दोनों अपनी जिंदगी बहुत ही खुशी के साथ व्यतीत कर रहे हैं। दोनों के दो बच्चे भी हैं। तैमूर अली खान और जेह अली खान । 

PunjabKesari

सैफ की पहली फिल्म के दौरान 12-13 साल की थी करीना

आपको बता दें कि जब सैफ अली खान की पहली फिल्म आई थी तो करीना कपूर सिर्फ 12-13 साल की थी। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने सैफ को अंकल भी बोला था। क्योंकि वह उस समय सिर्फ 12-13 साल की थी और सैफ 25 साल के थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static