स्विट्जरलैंड से लेकर मुंबई तक हैं बेबो के घर, जानिए पटौदी नवाब की बेगम के पास है कितनी प्रॉपटी

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 11:06 AM (IST)

पटौदी खानदान की बहू व एक्ट्रेस करीना कपूर खान के बारे में भला कौन नहीं जानता। कभी यह मोहतरमा अपनी ड्रेसिंग स्टाइल तो कभी अपने बेबाक बयान को लेकर चर्चा में आ ही जाती है। साल 1980 को मुंबई में जन्मी करीना कपूर एक्टर रणधीर कपूर और एक्ट्रेस बबीता की बेटी है। करीना की बड़ी बहन करिश्मा भी एक्ट्रेस है। चलिए आज हम आपको इस पैकेज में बताते हैं कि करीना कितनी प्रॉपटी की मालकिन है।

करोड़ों रुपए की मालकिन है करीना

करीना कपूर खान के पास शानदार बंगला, लग्जरी कारें और करोड़ों का पटौदी प्लेस है। खबरों के मुताबिक, बेबो करीब 450 करोड़ रुपए की मालकिन है। खबरों की माने तो करीना एक फिल्म के  17 करोड़ चार्ज करती है। सैफ अली खान के साथ शादी करने के बाद करीना ने फिल्में कम करनी शुरू कर दी है। साल या 2 साल में वह एक ही फिल्म करती है लेकिन फिर भी बेबो डायरेक्टर की पहली पसंद है। फिल्मों के अलावा करीना टीवी इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी है। उन्होंने डांस रियलटी शो डांस इंडिया डांस को भी जज किया है। खबरों की माने तो इस शो को जज करने के लिए करीना ने 3 करोड़ रुपए लिए। खबरों के मुताबिक, करीना के स्टारडम की वजह से ही पहली बार में उन्हें इतनी मोटी फीस दी जा गई।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

As I enter my 40th year... I want to sit back, reflect, love, laugh, forgive, forget and most importantly pray and thank the strongest force up there for giving me the strength and thank my experiences and decisions for making me the woman I am... Some right, some wrong, some great, some not so... but still, hey BIG 40 make it BIG ❤️❤️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on Sep 20, 2020 at 4:53am PDT

सैफ-करीना का मुंबई में एक आलीशान बंगला भी है, जिसका नाम फॉर्चून हाइट्स है। खबरों के मुताबिक, इसकी कीमत करीब 48 करोड़ रुपए हैं। इस बंगले में सैफ-करीना अपने बेटे तैमूर अली खान के साथ रहते है। इस बंगले की डेकोरेशन में राजसी झलक दिखती है। सैफ अली खान किताबें पढ़ने के शौकीन है, इसलिए बंगले में किताबों के लिए एक अलग जगह बनाई गई है। घर में विंटेज लैम्प्स और नवाबी शान शौकत वाली सजावट की  चीजे हैं।

स्विट्जरलैंड में भी हैं सैफ-करीना का घर 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ और करीना ने स्विट्जरलैंड में भी अपना शानदार घर बनाया हुआ है जिसकी कीमत लगभग 33 करोड़ रुपए है। हरियाणा के पटौदी गांव में पुश्तैनी महल है, जो पटौदी पैलेस के नाम से जाना जाता है। इसकी कीमत करीब 800 करोड़ रुपए बताई जाती है। इस पैलेस को बने करीब 84 साल हुए हैं। पैलेस का निर्माण 1935 में 8वें नवाब और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने कराया था। इस पैलेस में 150 रूम हैं और कभी 100 से ज्यादा नौकर काम करते थे। कहा जाता है कि पटौदी खानदान की भोपाल में भी अरबों की प्रॉपर्टी है। इनमें 1,000 एकड़ की बेशकीमती जमीन भी है, जहां फ्लैग स्टाफ हाउस है। वही सैफ अली खान की प्रॉपर्टी की बात करें तो वह पांच हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Sister sledge ❤️❤️❤️ Happy birthday beautiful Ridz @riddhimakapoorsahniofficial 🎈

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on Sep 14, 2020 at 9:57pm PDT

लग्जरी कारों की मालकिन 

सैफीना के पास कई लग्जरी कारें भी हैं। उनके पास ऑडी क्यू 7, बीएमडब्ल्यू 7 सीरिज, लेक्सस एलएक्स 470 सहित अन्य कारें उनके गैराज में खड़ी है। करीना कपूर खान अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी फेमस है। करीना के पर्स की कीमत एक मिडिल आदमी की कार की कीमत जितनी होती है। वो बिरकिन 35 रॉग का हैंडबैग इस्तेमाल करती हैं, जिसकी कीमत 10 लाख रुपए के आसपास है। यही नहीं, एक्ट्रेस की सगाई की रिंग भी 75 लाख रुपए की है। बता दें कि करीना कपूर खान एक्टर सैफ अली खान की दूसरी पत्नी है। सैफ अली खान करीना से 10 साल बड़े है। सैफ-करीना बॉलीवुड के फेमस कपल्स में से एक है। दोनों को एक बेटा है तैमूर। अब करीना दोबारा प्रेग्नेंट है और नए साल में बच्चे के जन्म देंगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

करीना कपूर ने फ़ैमिली के साथ मनाया अपना 40वाँ बर्थडे #kareenakapoorkhan #karismakapoor #Bollywood #saifalikhan #kapoorfamily

A post shared by Nari (@nari.kesari1) on Sep 20, 2020 at 1:07pm PDT

करीना कपूर खान ने अपने 40वां जन्मदिन फैमिली के साथ सेलिब्रेट किया। इस दौरान करीना नो-मेकअप लुक में दिखी। करीना ने सिंपल कुर्ता पहना था। करीना के बर्थ डे केक पर Fabulous at 40 लिखा था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static