प्रेगनेंसी फैट से यूं पाया Kareena Kapoor Khan ने छूटकारा, आप भी जानें एक्ट्रेस का वेट लॉस सीक्रेट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 01:55 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। कभी अपने जीरो फिगर  तो कभी डाइट प्लान  से वे कॉलेज गोइंग गर्ल्स से लेकर मिडिल एज वुमन तक, सभी की चहेती बनी रहती हैं। दो बच्चों की मां ने तकीना ने दोनों बार ही प्रेग्नेंसी के दौरान बड़े हुए वजन को करीना कुछ ही हफ्तों में घटाने में कामयाब हुई थीं। करीना की फिटनेस और वेट लॉस जर्नी हर उस मां के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन सकती है जिसे बच्चे के जन्म के बाद वजन घटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। करीना अपनी डाइट और वर्कआउट से खुद को फिट रखती हैं जिसे आप भी फॉलो कर सकती हैं।

करीना कपूर का वेट लॉस सीक्रेट

एक्ट्रेस अपनी डाइट और फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। मीडिया से बात करते हुआ वो कई बार इन बातों का जिक्र क चुकी हैं। सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर भी करीना की फिटनेस और वेट लॉस जर्नी में अहम भूमिका निभाती हैं। डिलीवरी के तुंरत बाद करीना ने कड़ी मेहनत करके लगभग 32 किलो वजन घटा लिया था। मात्र 2 महीने में अपना प्रेग्नेंसी फैट कम करके वे फिर से फिट हो गई थीं। करीना जैसी ग्लोइंग स्किन और टोन्ड बॉडी की चाहत सभी को होती है। अगर आप भी अपना प्रेगनेंसी फैट कम करना चाहती हैं तो जानिए बेबो यानी करीना कपूर खान का स्पेशल वेट लॉस प्लान....

PunjabKesari

वर्कआउट से पहले फायदा करेंगी ये ड्रिंक्स

बेबो वर्कआउट से पहले और बाद में हल्दी और गुलकंद वाला ड्रिंक पीती हैं। इसके अलावा नींबू पानी भी उनके पसंदीदा ड्रिंक में शामिल है। वर्कआउट के दौरान करीना लेमनग्रास वॉटर पीती हैं। लेमनग्रास को पानी में उबाल कर ठंडाकरने के बाद उसमें नींबू और शहद डालकर डिटॉक्स ड्रिंक तैयार करती हैं।

PunjabKesari

एरियल सिल्क योग से कम होता है फैट

यह तो सभी जानते हैं कि करीना फिटनेस फ्रीक हैं और योग को लेकर भी काफी गंभीर रहती हैं। तैमूर के जन्म के बाद एक्ट्रेस की योग ट्रेनर अंशुका परवानी ने बेबो के लिए खास वर्कआउट रूटीन निर्धारित किया था। इसमें एरियल सिल्क योग शामिल था। अरियल सिल्क योग में पूरा शरीर जमीन और हवा के बीच लटकता है। इसमें शरीर को सिल्क के कपड़े से बांध दिया जाता है। इस योग में रिलैक्सेशन के साथ ब्रीथिंग पर फोकस किया जाता है। वहीं वो फिट रहने के लिए रनिंग,वेट ट्रेनिंग, पिलाटेस ,स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, स्क्वाट्स और पुशअप भी करती थीं, लेकिन करीना का ये फिटनेस रूटीन को अपनाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरुर लें।

PunjabKesari

वर्कआउट के साथ सही डाइट

वर्कआउट पर फोकस करने के साथ ही अपनी डाइट का ख्याल रखना भी जरुरी होता है। एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत भीगे हुए बादाम और केले खाकर करती हैं। इसके बाद वे जिम जाती है। वे अपना लंच दिन के 12 बजे करना पसंद करती हैं ताकि खाना अच्छी तरह से पच सके। उन्हें लंच में दही-चावल तो कभी दाल, सब्जी, रोटी, सलाद खाना पसंद है। दोपहर के 2-3 बजे वे अपने मिड मील में फलों का सेवन करती हैं। करीना खाने-पीने की बहुत शौकीन हैं, लेकिन उसके साथ ही हेल्थ और फिटनेस का भी ख्याल रखती हैं। वहीं डिनर वो आमतौर पर हल्का ही करती हैं।

PunjabKesari

नोट- करीना का डाइट प्लान या फिटनेस रुटीन को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से कंसल्ट करना ना भूलें। सभी की वेट लॉस जर्नी अलग होती है। मदरहुड पीरियड में दूसरों से तुलना करने के बजाय उसे एंजॉय करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static