दिल्ली एसिड अटैक से ताजा हुए कंगना के पुराने जख्म, बोली- हम दोनों बहनों की उजड़ गई थी जिंदगी

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 03:50 PM (IST)

किसी से अपनी दुश्मनी निकालने के लिए तेजाब फेंकना जितना आसान है उतना ही मुश्किल है उस दर्द से गुजरना। बेशक इस हमले के बाद जान बच जाती है  लेकिन जीना मुश्किल हो जाता है। तेजाब चेहरे, गर्दन, कंधों या बाहों से जहां कहीं भी टपकता है, वह हर जगह जल जाती है। जलना तब तक जारी रहता है जब तक तेजाब पूरी तरह से पानी से धुल नहीं जाता। 17 साल की लड़की भी इसी दर्द से गुजर रही है, इस मासूम पर हुए एसिड अटैक ने उन लड़कियाें के पुराने जख्मों को ताजा कर दिया जिन पर तेजाब से हमला हो चुका है। 

PunjabKesari

कंगना ने बयां किया अपना दर्द

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का परिवार भी कुछ ऐसे ही हादसे का शिकार हो चुका है। अब उन्हाेंने सोशल मीडिया के जरिए सालों पहले हुए उस भयावह हादसे के बाद झेले गए संघर्ष और डर के बारे में बताया है। उन्होंने अपनी  इंस्टा स्टेटस पर लिखा-  'जब मैं टीनएजर थी, तब मेरी बहन रंगोली चंदेल पर रोड साइड रोमियो ने एसिड से हमला किया था... उसे 52 सर्जरी, अनगिनत मानसिक और फिजिकल ट्रॉमा से गुजरना पड़ा था। हमारी फैमिली बर्बाद हो गई थी, मुझे खुद थेरेपी लेनी पड़ी थी, क्योंकि मुझे लगता था कि कोई भी अजनबी जो कार या बाइक से मेरे पास से गुजर रहा है, वो मेरे ऊपर तेजाब फेंक देगा, मैं अपना चेहरा ढक लेती थी।'

PunjabKesari

आरोंपियों को सरेआम फांसी देने की उठी मांग

वह आगे लिखती हैं- इन अत्याचारियों को अभी तक रोका नहीं गया है। सरकार को इन क्राइम के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है। गौतम गंभीर से सहमत हूं कि एसिड अटैकर्स के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। दरअसल बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि-  जिन लड़कों ने लड़की पर एसिड फेंका है, उन्हें सरेआम फांसी दी जानी चाहिए। कंगना और उनका परिवार भी यही मांग कर रहा है।

PunjabKesari

2006 में   रंगोली के साथ हुई थी ये घटना

दरअसल अक्टूबर 2006 में कंगना की बहन रंगोली के साथ जब यह हादसा हुआ था, उस वक़्त वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहीं थीं। ये देहरादून में एसिड अटैक का पहला मामला था। उन्होने एक बार ट्विटर पर उस घटना का जिक्र करते बताया था कि- 'मेरे ऊपर एसिड अटैक करने वाले शख्स का नाम है अविनाश शर्मा, मैं उन दिनों कॉलेज में थीं, जब एक लड़के ने मुझे प्रपोज किया था, मैं उसके लिए वैसी फीलिंग्स नहीं रखती थी इसलिए मैंने उसे इग्नोर करना शुरू कर दिया था। लेकिन वो सबसे कहता फिरता था कि वो एक दिन मुझसे शादी करेगा.'। 

PunjabKesari

रंगोली की थी ये गलती


रंगोली ने बताया था कि "जब मेरे माता-पिता ने एक एयरफोर्स ऑफिसर से मेरी सगाई करवा दी तो वो मुझसे शादी करने की जिद पर अड़ गया। मैंने उसका विरोध किया तो उसने मुझ पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। मैंने इन धमकियों पर ध्यान नहीं दिया। मैंने ना तो अपने माता-पिता को बताया और ना ही पुलिस से शिकायत की... और ये मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी। एक दिन  मैंने अपने पीजी का दरवाजा खोला तो वो एक भरा हुए जग लेकर खड़ा था और एक सेकंड में ही ‘छपाक’।”


क्या है मामला

बता दें कि पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के निकट बुधवार सुबह मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने एक 17 वर्षीय लड़की पर कथित तौर पर तेजाब जैसा फेंक दिया।   पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई है जिसमें हमले के बाद जब तेजाब से 12वीं की छात्रा का चेहरा झुलस रहा है तो उसे बुरी तरह तड़पते हुए देखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि पीड़िता का चेहरा आठ फीसदी तक झुलस गया है और उसकी आंखें भी प्रभावित हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static