इस दिन रिलीज होगी Emergency, सांसद कंगना ने इस फिल्म के लिए गिरवी रखा घर और जेवर !

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 04:12 PM (IST)

अभिनेत्री सह नेत्री एवं मंडी से सांसद कंगना रनौत ने मंगलवार को आगामी छह सितम्बर को रिलीज होने वाली फिल्म‘इमरजेंसी' का पोस्टर जारी किया है। 
वह अपनी  फिल्म इमरजेंसी को लेकर काफी समय से चर्चा में है।  इस फिल्म में उन्होंने कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। अब देखना यह होगा कि सांसद की ये फिल्म क्या धमाल मचाती है। 


कंगना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का नया पोस्टर जारी करते हुए लिखा-, ‘‘स्वतंत्र भारत के सबसे काले अध्याय के 50वें वर्ष की शुरुआत, 06 सितंबर-2024 को सिनेमाघरों में कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी' की घोषणा। भारतीय लोकतंत्र के इतिहास के सबसे विवादास्पद प्रकरण की विस्फोटक गाथा, 06 सितम्बर को ‘इमरजेंसी' दुनिया भर के सिनेमाघरों में।'' 

PunjabKesari

इसी बीच कंगना ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा-  ये जो आज संविधान की किताब संसद में उठा रहे हैं और चिल्ला रहे हैं, नौटंकी कर रहे हैं इनकी काली करतूतें 6 सितंबर को खुलेगी, जब फिल्म रिलीज होगी। ये फिल्म न बने, इसके लिए मुझे यातनाएं सहनी पड़ीं और मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने मेरी फिल्म रुकवा दी। मैंने अपना घर और जेवर गिरवी रखकर ये फिल्म बनाई है।

PunjabKesari
दिलचस्प तथ्य यह भी है कि नवनिर्वाचित भाजपा सांसद ने अपनी फिल्म के रिलीज की घोषणा ऐसे समय की है , जब 1975 में आपातकाल लागू होने की 49वीं वर्षगांठ के मौके को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी इंडिया समूह के खिलाफ हथियार के रूप में पेश किया है। फिल्म की रिलीज की तारीख पहले भी कई मौकों पर टाली जा चुकी है। मई में कंगना ने लोकसभा चुनाव अभियान के कारण अपनी फिल्म की रिलीज को टाला था। 

PunjabKesari

‘इमरजेंसी'में कंगना ने भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है, जिन्हें और उनकी कांग्रेस पार्टी को देश भर में स्वतंत्रता और अधिकारों का दमन करने वाले आपातकाल को लागू करने के लिए दोषी ठहराया गया है। यह फिल्म देश में आपातकाल के दौरान के उन महत्वपूर्ण और उथल-पुथल भरे घटनाओं पर केंद्रित है, जो व्यापक राजनीतिक और सामाजिक उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)


 ‘इमरजेंसी' में कंगना रनौत के अलावा अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी अहम भूमिकाओं में हैं। ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत संचित बलहारा ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं। इस फिल्म में कंगना का लुक काफी पसंद किया जा रहा है जिसमें वो हूबहू इंदिरा गांधी जैसी नजर आ रही हैं। उन्हाेंने बताया था कि उनको इस रोल में ढालने में मेकअप आर्टिस्ट David Malinowski का हाथ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static